छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंसुकमा

सुकमा : नक्सलियों ने ठेकेदार की हत्या कर 7 वाहन फूंके

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज दोपहर नक्सलियोंं ने सडक़ निर्माण में संलग्र ठेकेदार हरिशंकर साहू की गला रेतकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। हत्या के बाद नक्सलियों ने ठेकेदार की 7 वाहनों को भी आग की लपटों में झोंककर स्वाहा कर दिया।
सूत्रों के अनुसार दोरनापाल थाना क्षेत्र के ग्राम चिचोरगुड़ा से पिन्ना-भेज्जी तक प्रधानमंत्री सडक़ रोजगार योजना के तहत, सडक़ निर्माण कार्य चल रहा है, जिसका ठेका दुर्ग की कंपनी साहू एंड कुलकर्णी बिल्डकान प्राईवेट लिमिटेड ने लिया है।

ये खबर भी पढ़ें – सुकमा : एक स्थायी वारंटी नक्सली गिरफ्तार

सडक़ निर्माण के घोर विरोधी नक्सलियों ने निर्माण कंपनी को पंद्रह दिन पूर्व ही काम बंद करने की चेतावनी दी थी। बावजूद उसने काम बंद नहीं किया था। आज दोपहर कार्यस्थल गांव उपमपल्ली में 15-20 सशस्त्र नक्सलियों ने धावा बोल दिया और दुर्ग निवासी ठेकेदार हरिशंकर साहू की टंगिए से गला रेतकर बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी। नक्सलियों ने कार्यस्थल पर मौजूद श्रमिकों को धमकी देकर भगा दिया। तत्पश्चात वहां खड़े 7 वाहनों का डीजल टेंक फोडकऱ उनमें आग लगा दी।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : सुकमा और मलकानगिरी में दो नक्सली ढेर

आगजनी में वाहन जलकर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हत्या की पुष्टि करते हुए सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर आशंकावश पुलिस द्वारा भी ठेका कंपनी को फिलहाल काम बंद करने की समझाईश दी गयी थी, क्योंकि चुनाव की व्यस्तताओं के चलते निर्माण कार्य को सुरक्षा देना संभव नहीं था, किंतु समझाईश के बाद भी ठेकेदार ने काम चालू रखा।
https://www.youtube.com/watch?v=EvksMpexscI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button