छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

आतंकी हमला : फेक न्यूज से बचने सीएम भूपेश बघेल ने किया आगाह

रायपुर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 42 जवानों के शहीद होने से देश में भारी आक्रोश है. आतंकियों को सबक सिखाए जाने की मांग उठ रही है. देशवासियों में जबर्दस्त उबाल है. इसी का फायदा कई तथाकथित लोग उठाना चाहते हैं. एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाना चाहते हैं. सोशल मीडिया में कुछ तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर पोस्ट की जा रही है. इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर प्रदेश वासियों को फेक न्यूज से आगाह किया है. बचने की सलाह दी है.

सीएम ने निवेदन करते हुए कहा कि कृपया किसी भी तरह की फेक न्यूज न फैलाएं. आपकी फोटोशॉप से पाकिस्तान के तो टुकड़े नहीं ही होंगे, लेकिन हमारा देश जरुर नफरत की आग में झुलस जाएगा. यह समय शांत, संयमित और एकजुट रहने का है. मुझे अपनी सेना के पराक्रम पर पूरा भरोसा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को फेक न्यूज की चुनौतियों पर आयोजित संगोष्ठी में कहा था कि वर्तमान समय में फेक न्यूज से केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं है, बल्कि पूरा देश और पूरी दुनिया भी प्रभावित, पीड़ित और चिंतित है. पहले के समय में केवल होली के दिनों में होली खबरें छपती थी, जो गलतफहमियां और भ्रम पैदा करती थी, लेकिन आज फेक न्यूज एक उद्योग बन गया है. यह जेब काटने, हिंसा फैलाने और चुनाव जीतने का माध्यम बन चुका है.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्विवटर पर कविता पोस्ट कर शहीद जवानों को नमन किया है. कविता के साथ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का हाथ जोड़कर जवानों को नमन करते तस्वीर पोस्ट की है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button