जिले को कोरोना मुक्त करने हेतु समर्पित भाव से काम करने के कलेक्टर द्वारा सीएमओ को निर्देश

कलेक्टर सोनिया मीना ने जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए समर्पित भाव से काम करने के जिले के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने नगरीय क्षेत्रों में कोरोना रोकथाम के लिए आज यहां सपन्न हुई जिले के नगरी क्षेत्रों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की बैठक में इस आशय के निर्देश दिए।

आपने कहा कि 31 मई तक अधिक प्रयास कर जिले के सभी नगरी क्षेत्रों व ग्रामीण क्षेत्रों को कोरोना मुक्त करना है। इसके लिए सभी को समर्पित भाव से कार्य करना होगा। कलेक्टर मीना ने जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में साफ सफाई का कार्य सुव्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने नगरी क्षेत्रों में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने एवं लोगों की शंका समाधान तथा भ्रांतियों का निराकरण कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग के विरुद्ध कोविड-19 वैक्सीनेशन जरूरी है। कलेक्टर मीना ने स्वच्छता वाहन के माध्यम से कोरोना तथा वैक्सीनेशन के संदेश प्रचारित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने नगरी क्षेत्रों में संक्रमित लोगों को पहचानने के लिए वार्डवार गठित दल को सक्रिय कर कोरोना किट का वितरण कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमितों की स्थिति अनुसार आइसोलेशन सेंटर या कोविड सेंटर में भर्ती कराया जाए।

आपने नगरी क्षेत्रों में जिम्मेदार अधिकारियों को चौकस रहकर किल कोरोना के लिए सख्ती बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घूमते पाए जाने पर उसके विरूद्व जुर्माने की कार्यवाही करें। आपने कहा कि मास्क का वितरण व संक्रमित लोगों के भवनों पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाए। यह भी सुनिश्चित करें कि सतर्कता के साथ मरीजों की संक्रमण दर में  31 मई तक कमी आ जाए।

इस संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारियों से सहयोग प्राप्त किया जाए। उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारीयों को क्षेत्र में सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए तथा नगरी क्षेत्र के सीएमओ को संक्रमितों की संख्या संबंधित बीएमओ से जानकारी प्राप्त कर जिला कार्यालय को प्रेषित किए जाने के निर्देश दिए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button