भारी बहुमत से सरकार बनाने वाली कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा में 12 में से 12 सीटें जीतने के लिए कर रही है पूरी तैयारी

रायपुर

राज्य बनने के बाद से कांग्रेस पार्टी के पास लोकसभा की मात्र एक सीट रही है। इस बार प्रदेश में भारी बहुमत से सरकार बनाने वाली कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा में 12 में से 12 सीटें जीतने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रही है। चुनाव जीतने की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आज बैठक हुई। लोकसभा चुनाव के मदद्े नजर कांग्रेस के आला नेताओं ने आज बैठक आहूत की और विधानसभा चुनाव की तरह ही इस बार लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाकर चुुनाव लडऩे तैयारी कर रहे हैं। बैठक में कई अहम मुददों पर विचार विर्मश किया जाएगा। इसके बाद प्रदेश के जिलास्तर के कार्यक्रताओं की बैठक कर उनसे प्रदेशस्तर की जानकारी ली जाएगी। विदित हो कि विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी ने एकजुटता दिखाते हुए चुनाव लड़ा था। उसकी परिणिति सामने आई और एक चौथाई से ज्यादा सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाई है। जिससे कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यक्रताओं में उत्साह का माहौल बना हुआ है।

वहीं आगमी आने वाले लोकसभा के चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी 12में से 12सीटों को जीतने के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदेश प्रभारी और मुख्यमंत्री चर्चा कर रहे हैं। विदित हो कि पिछले 15 सालों में कांग्रेस के पास लोकसभा का ृ1 में से एक ही सीट रही थी। उस परिपाटी को बदलने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी कर रही है।

मुख्यमंत्री और बड़े नेताओं का कहना है कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव में लोगों से राय लेकर चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया था उसी तर्ज पर लोकसभा का चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। घोषण पत्र तैयार करने के से पहले पार्टी कार्यक्रताओं और जनता से राय ली जाएगी। पार्टी के नेताओं का मानना है कि विधानसभा में जिस तरह से लोगों की राय लेकर घोषणा पत्र तैयार किया गया था जिसके कारण पार्टी को भारी बहुमत मिला है। इसलिए उसी तर्ज पर इस बार भी घोषणा पत्र लोगों से राय लेकर बनाया जाएगा। जिससे चुनाव में भारी जीत दर्ज करा सके। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *