छत्तीसगढ़रायपुर

कांग्रेस सरकार का सपना : समृद्ध सशक्त और सुखी बने अपना छत्तीसगढ़

रायपुर/17 जनवरी 2019

कांग्रेस की सरकार भूपेश बघेल की सरकार के एक माह पूरा होने पर कांग्रेस ने सरकार की उपलब्धियों और महत्वपूर्ण फैसलों की सूची जारी की है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूरी कांग्रेस सरकार पुरषों के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में लगातार मेहनत कर रहे है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने से पूरे प्रदेश में लोकतंत्र और व्यवस्था के प्रति विश्वास की बहाली हुयी है। छत्तीसगढ़ की अस्मिता, स्वाभिमान और संस्कृति की रक्षा का काम हुआ है। जल-जंगल-जमीन से बेदखल किए गए असली मालिकों को उनका हक दिलाने का काम हो रहा है। सबसे बड़ी बात जनता के प्रति शासन-प्रशासन को संवेदनशील बनाया गया है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने एक महीने में अनेक ऐतिहासिक और बडे़ फैसले लिये है, जिनमें 16 लाख से अधिक किसानों के अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, 2500 रू. प्रिंत क्विंटल धान खरीदी, तेंदुपत्ता संग्रहण दर 2500 रू. से बढ़ाकर 4000 रू. मानक बोरा, उद्योग नहीं लगाने पर टाटा से वापस लेकर आदिवासियों से जमीन वापसी, निरस्त वन अधिकार पट्टो की पुनः जांच, बस्तर-सरगुजा प्राधिकरण की अध्यक्षता स्थानीय विधायकों द्वारा, छोटे भू-खण्ड की खरीदी-बिक्री से रोक हटाई गई, झीरम घटना तथा नान घोटाले की एस.आई.टी. जांच प्रारंभ, जिला खनिज संस्थान न्यासों के कार्यों की समीक्षा, महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती, चिट फंड कंपनियों के खिलाफ कार्यवाही व अभिकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण वापसी की कार्यवाही, राजिम मेला का नाम फिर से माघी पुन्नी मेला करने का प्रस्ताव विधानसभा से प्रारित, सरकारी खर्चों में मितव्ययिता के निर्देश शामिल है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि एक महिने के अल्पसमय में लिए गये ये 16 फैसले कांग्रेस की सरकार की दिशा बताते हैं। पूरे छत्तीसगढ़ को विश्वास है कि आपके हक और हित के लिए ऐसे फैसलों की रफ्तार बनी रहेगी। छत्तीसगढ़ की तरक्की और उसमें सबकी भूमिका तथा भागीदारी का हर सपना कांग्रेस की सरकार पूरा करेगी। छत्तीसगढ़ को विकास का ऐसा गढ़ बनायेंगे, जिसमें सब लोग मिल जुलकर रहे और छत्तीसगढ़ समृद्ध, सशक्त और सुखी खुशहाल बन सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button