छत्तीसगढ़

मूसलाधार बारिश से आमापारा में दीवाल ढहा,घर में रहने वाले लोग बाल बाल बचे बचे, सहयोग के लिए जुटे पार्षद

धमतरी।अनवरत रूप से हो रही मूसलाधार बारिश कच्चे मकान में निवास करने वाले गरीब व्यक्तियों के लिए कहर बरपा रहा है जहां अनेक घरों में पानी घुस गया हैं वही कुछ जगह पर कवेलू से टपकने वाली वर्षा की बूंदे लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। ऐसा ही खतरे का सामना आमापारा के गौरा चौक निवासी लीलेश्वरी पटेल के घर जब सुबह वह अपने तीनों बच्चों के साथ बैठी थी तो अचानक ईट का दीवार ढह गया ।

जिससे तीनों बच्चे बाल बाल बचे उनकी कुशलता से राहत के साथ आसपास रहने वाले लोगों ने ली सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंचकर पार्षद विजय मोटवानी ने स्वयं वार्ड वासियों के साथ उसके दीवाल के मलबे को हटाने के लिए हाथ बटाए साथ ही दीवाल को बनाकर देने का भरोसा भी दिलाया।तथा पार्षद ने अन्य प्रकार की मदद देने की बात कहते हुए पीड़ित परिवार को राहत देने हेतु एक जनप्रतिनिधि के दायित्व निर्वाह में फिर से सामने आकर अपने संवेदनशील पहल का परिचय दिया है।

विजय मोटवानी ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सार्थक पहल व पवित्र भावना के अनुरूप यदि राज्य की सरकार प्रधानमंत्री आवास के निर्माण को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ाती तो आज गरीब वर्ग मूसलाधार बारिश में जो सिकन, दुख ,पीड़ा व चिंता है जीवन यापन कर रहे हैं उससे छुटकारा मिल जाता और यही बात पंचायत मंत्री द्वारा गरीबों के दुख दर्द को समझते हुए जो विभागीय मंत्री से इस्तीफा दिया है।

वह कांग्रेस की सरकार के लिए एक सबक है आप बचे हुए दिनों में यदि प्रधानमंत्री आवास जैसे महत्वपूर्ण व जन हितेषी योजना को आगे बढ़ाती है तो राज्य और जनता का भला हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button