छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

इतनी गरीब हैं कसडोल विधानसभा की यह विधायक,ना कृषि भूमि, ना ही कोई बड़ी संपत्ति क्या है यह मुमकिन ?

कसडोल विधानसभा

नमस्कार दोस्तों, फोर्थ आई न्यूज़ में आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। दोस्तों हाल ही में हमने आपको हमारे छत्तीसगढ़ के टॉप 10 करोड़पति विधायकों की जानकारी दी थी,हमने आपको उसके आखिर में यह भी बताया था कि छत्तीसगढ़ के 90 में से 69 विधायक करोड़पति हैं। आज हम आपको हमारे प्रदेश की एक ऐसी विधायक के बारे में बताने जा रहे हैं जो औरों से संपत्ति के मामले में बहुत पीछे हैं।

यह विधायक हैं कांग्रेस पार्टी की शकुंतला साहू। जो हमारे प्रदेश की कसडोल विधानसभा का प्रतिनिधित्व करती हैं। शकुंतला साहू को लेकर हमने कई स्पेशल स्टोरीज भी बनाई हैं जिन्हें आप ऊपर आई बटन पर क्लिक करके देख सकते हैं। शकुंतला साहू छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नेता है। 2018 के विधानसभा चुनाव में कसडोल विधानसभा से जीत दर्ज की थी। शकुंतला साहू को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की मुहबोली बेटी कहा जाता है।

शकुंतला साहू प्रदेश के सबसे गरीब विधायकों में गिनी जाती हैं। साल 2018 के छग विधानसभा चुनाव में जो उन्होनें चुनाव आयोग को अपना शपथ पत्र दिया था, उस हलफनामे के मुताबिक शकुंतला साहू के 3 बैंकों में खाते हैं जिनमें क्रमशः 13,088, 54,605, 40,000 रुपए जमा हैं, कुल मिलाकर 1,07,693 रुपए इनके बैंक अकाउंट में जमा बताए गए तो वहीं 1,49,500 रुपए का कैश इनके पास होने की जानकारी दी गई।

शकुंतला साहू के पास बांड्स नहीं होने की जानकारी दी गई, ना ही किसी तरह के शेयर्स हैं, उनके नाम पर कोई लोन भी नहीं है और ताज्जुब की बात यह कि उनके पास खुद की कोई गाडी भी नहीं होने का उल्लेख शपथ पत्र में किया गया है, आमतौर पर नेताओं के पास एक गाडी तो कम से कम खुदकी होती ही है।

शकुंतला साहू के पास 2,98,000 रुपए की ज्वेलरी है।जिसमें से 2,56,000 रुपए का सोना तो वहीं 42,000 रुपए की चांदी है। उनके पास मात्र 20 हज़ार रुपए का मोबाइल फ़ोन होने की जानकारी दी गई थी। उनके नाम पर कहीं कोई कृषि भूमि भी दर्ज नहीं है। ना ही खुद का कोई रेसिडेंस या प्लाट होने की जानकारी दी गई है। उनकी कुल संपत्ति का योग Rs 5,75,193का बनता है जिसमें से उनके नाम पर 1,65,458रुपए की देनदारी दर्ज है।

दोस्तों, क्या अब आप भी मान सकते हैं कि कसडोल विधायक शकुंतला साहू हमारे प्रदेश की सबसे गरीब विधायकों में से अब भी एक हैं, या फिर इन पांच सालों में उनकी संपत्ति में कुछ इज़ाफ़ा हुआ होगा ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button