ज्योतिष

डॉ.अमृता करुणेश्वरी से जाने आज का राशिफल

मेष राशि

आपका दिन आर्थिक एवं व्यावसायिक दृष्टिकोण से लाभकारी रहेगा। अगर आप व्यापार से जुड़े हुए हैं तो उसके विस्तार की योजना बनाएंगे। शरीर एवं मन से आज आप तरोताजा महसूस करेंगे। आपका दिन मित्रों व स्वजनों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा। छोटी यात्रा या प्रवास भी हो सकता है। आज आप कोई धार्मिक या पुण्य का काम करेंगे।

वृषभ राशि

आप अपनी वाणी से किसी को मंत्रमुग्ध कर लाभ ले पाएंगे और मेलजोल के संबंध बना सकेंगे। आपकी वैचारिक समृद्धि में बढ़ोतरी होगी और मन प्रफुल्लित रहेगा। आपके हाथों कोई शुभ कार्य सम्पन्न होगा। आज मेहनत की अपेक्षा परिणाम कम मिलने पर भी दृढ़तापूर्वक आगे बढ़ पाएंगे। धन की योजना बनाने के लिए आज का दिन अनुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

मिथुन राशि

आपके मन में भांति-भांति के विचारों की तरंगे उठेंगी। आप उन विचारों में खोए रहेंगे। आज बौद्धिक कार्यों में जुडऩा पडेगा, लेकिन वाद विवाद में न उतरें। आप संवेदनशील रहेंगे। आज हो सके तो किसी भी यात्रा को टाल दें। स्त्रियों एवं तरल पदार्थों के मामले में सावधानी बरतें। थकान अनुभव होगी और विचारों में असमंजस रहेगा।

कर्क राशि

आज आपका दिन शुभ रहेगा। नए कार्य प्रारंभ करने के लिए दिन शुभ है। मित्र एवं स्वजनों से भेंट होगी। प्रियजनों से सुख एवं आनंद की प्राप्ति होगी। पर्यटन के लिए मित्र और परिजनों के साथ योजना बन सकती है। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आज किए गए कार्य में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंहराशि

आजका आपका दिन मध्यम फलदायी कहा जा सकता है। व्यय अधिक होगा। आज परिवारवालों का अच्छा सहकार मिलेगा। स्त्री मित्र भी आपकी सहायक होंगी। आंख या दांत में किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है। उत्तम भोजन प्राप्त होने के योग हैं। मधुर वाणी से किसी का भी मन जीत पाएंगे। कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है।

कन्या राशि

आपका दिन मध्यम फलदायी होगा। विचारों की समृद्धि बढ़ेगी। लाभकारी और मेलजोल भरे संबंध बना सकेंगे। व्यावसायिक रूप से दिन लाभदायी रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक लाभ ले सकेंगे। सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। शुभ समाचार मिलेंगे। उत्तम वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी।

तुला राशि

स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए गणेशजी सूचित करते हैं। असंयमित या अविचारी वर्तन आपको परेशानी में डाल सकते हैं। दुर्घटना से सावधान रहें। खर्च अधिक रहेगा। व्यापारी वर्ग में विवाद होने की आशंका है, इसलिए वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद में न फंसें, कोर्ट-कचहरी के कार्य में सावधानी बरतें। आध्यात्मिकता से सहायता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन लाभदायी रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। मित्रों के साथ भेंट हो सकती है और घूमने-फिरने की योजना भी बन सकती है। विवाह योग्य युवक-युवतियों को योग्यपात्र मिल सकते हैं। पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

धनु राशि

आज का दिन शुभ फल प्रदान करने वाला है। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। पिता और बड़ों से लाभ होने की संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवास हो सकता है। कार्यभार में वृद्धि होगी।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूलता और प्रतिकूलता से मिश्रित फलदायी रहेगा। बौद्धिक कार्य और व्यावसायिक क्षेत्र में आप नए विचारों से प्रभावित होंगे और उन्हें अपनाएंगे। संतान से संबंधित प्रश्न आपको दुखी कर सकते हैं। धन के निरर्थक व्यय से संभलकर चलें। मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव होगा।

कुंभराशि

अनैतिक कृत्यों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। वाणी पर संयम रखें। इससे पारिवारिक घर्षण को आप टाल सकेंगे। प्रत्येक व्यक्ति, वस्तु या घटना को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखने की जरूरत है। खर्च अधिक होने के कारण धन का संकट रहेगा। क्रोध पर संयम रखें। आर्थिक रूप से तंगी रहेगी।

मीन राशि

दैनिक कार्यों से फुर्सत पाकर आज बाहर घूमने-फिरने और मनोरंजन प्रवृत्तियों के लिए समय निकालेंगे। परिजन और मित्रों का भी इस प्रवृत्तियों में समावेश करेंगे, जो कि उनके लिए भी आनंदप्रद रहेगी। आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

https://www.youtube.com/watch?v=op1cstht0Po

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button