खेल

कोलकाता : खराब शॉट्स और रन आउट की वजह से हारे: कार्तिक

कोलकाता :  ईडन गार्डंस पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली। लीग का फाइनल रविवार को मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होगा। चेन्नै सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है और अब ट्रोफी के लिए स्क्र॥ से भिड़ंत होगी। सनराइजर्स के खिलाफ हार के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक काफी निराश नजर आए। उनकी टीम मैच में लंबे समय तक मजबूत नजर आई लेकिन राशिद खान ने पहले बल्ले से और उसके बाद गेंद से शानदार प्रदर्शन कर उसे जीत से महरूम कर दिया। कार्तिक ने कहा, ‘इस हार को पचाना मुश्किल है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली

हमने एक अच्छा टूर्नमेंट खेला लेकिन हारना हमेशा दुख देता है।’ कार्तिक ने कहा, ‘हम लक्ष्य का अच्छी तरह पीछा कर रहे थे लेकिन दो खराब शॉट्स और एक रन आउट ने हमें नुकसान पहुंचाया। कोलकाता की टीम का स्कोर एक समय 8.3 ओवर में एक विकेट पर 87 रन बनाकर मजबूत नजर आ रही थी लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। और फिर वह लक्ष्य से 14 रन पीछे रह गई। पहले रॉबिन उथप्पा एक खराब शॉट खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए और फिर नीतीश राणा रन आउट हो गए

दो खराब शॉट्स और एक रन आउट ने हमें नुकसान पहुंचाया

कोलकाता के कप्तान ने कहा, ‘मुझे, नीतीश और रॉबिन को मैच खत्म करना चाहिए था लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका यह मेरी गलती है।’ इस लीग में कोलकाता तीसरे पायदान पर रही। टीम में कई युवा खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया। कोलकाता के कप्तान ने कहा कि इस लीग में उनके साथ काफी कुछ सकारात्मक रहा। उनकी टीम में अंडर-19 के शिवम मावी और शुभमन गिल ने मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया। कार्तिक ने कहा कि युवा खिलाडिय़ों ने मिले मौके को खूब भुनाया है यह फ्रैंचाइजी के लिए अच्छी बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button