जांजगीर चांंपा

जांजगीर-चांपा में ‘हर घर दस्तक‘ की थीम पर टीकाकरण महाअभियान

जांजगीर-चांपा। जिले में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए घर-घर दस्तक देकर और धान खरीदी केन्द्रों में कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में टीकाकरण के लिए पात्र 10 लाख 20 हजार 413 हितग्राहियों को कोविड का पहला टीका लगाया जा चुका है। वहीं 4 लाख 55 हजार 511 हितग्राहियों को दूसरा डोज लग चुका है।

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्ग निर्देशन में 3-3 ब्लाकों का कलस्टर बनाकर हर घर दस्तक की थीम पर टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। गुरूवार 9 दिसंबर को नवागढ़, जैजैपुर और डभरा ब्लाक में 31,562 हितग्राहियों का टीकाकरण किया गया। धान खरीदी केंद्रों में भी टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर जाकर पात्र हितग्राहियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इससे शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य शीघ्र हासिल करने में सहायता मिलेगी।

प्रथम और द्वितीय चरण में 58 हजार 644 हितग्राहियों को लगा टीका – टीकाकरण महाअभियान प्रथम और द्वितीय चरण में बलौदा, बम्हनीडीह, मालखरौदा, अकलतरा, सक्ती और पामगढ़ विकासखंड में 58 हजार 644 हितग्राहियों का टीका करण किया गया। अभियान के प्रथम चरण में बलौदा, बम्हनीडीह और मालखरौदा विकासखंड में 5 और 6 दिसंबर को 22 हजार 59 हितग्राहियों ने कोविड-19, के संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया। इसी प्रकार जिले में 7 और 8 दिसंबर को अकलतरा, सक्ती और पामगढ़ ब्लाक के 36 हजार 585 हितग्राहियों ने कोविड-19, के संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button