देश

साड़ी पहनकर कबड्डी खेलती महिलाओं का वीडियो हो रहा है वायरल

आमतौर पर आपने पुरुषों को ही कबड्डी खेलते देखा है या किसी-किसी जगह पर लड़कियां भी शौक से खेलती हैं, लेकिन क्या आपने कभी साडी पहन कर कबड्डी खेलती महिलाओं को देखा है. शायद नहीं देखा होगा. लेकिन इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिलाएं किस तरह साड़ी पहन कर कबड्डी खेल रही हैं और उन्हें यूं कबड्डी खेलते देखने के लिए दर्शक भी खूब जुटे हैं. लोग उनका हौसला बढ़ा रहे हैं और महिलाएं भी खेलने में इतनी मशगूल हैं.

कबड्डी भी ऐसे चल रही है जैसे वो किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेल रही हों. दरअसल कबड्डी का ये खेल छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का हिस्सा है. जहां छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की गई है. जिसमें 14 तरह के प्रादेशिक खेलों को शामिल किया गया है, इनमें गिल्ली डंडा से लेकर पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी और बाटी यानि कंचा जैसे खेलों को शामिल किया गया है.

महिलाओं के इस शानदार कबड्डी वाले वीडियो को 36गढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कई अधिकारी और नेताओं ने शेयर किया है. तो आपको महिलाओं की कबड्डी का ये खेल कैसा लगा, अपनी राय भी जरूर कमेंट करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button