छत्तीसगढ़रायपुर

विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत की पीसी

रायपुर

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 8 फरवरी से 8 मार्च तक चलेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले दिन बजट पेश करेंगे, वहीं बजट अनुदान मांग पर 11 फरवरी से चर्चा शुरू होगी. इस बात की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में दी.
  • डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि नए सदस्यों के प्रबोधन का कार्यक्रम भी सत्र के दौरान ही होगा. इसके लिए 9 और 10 फरवरी की तारीख तय की गई है. प्रबोधन कार्यक्रम के पहले दिन मध्यप्रदेश के नर्मदा प्रसाद छत्रपति को बुलाया है. अंतिम दिन दिग्विजय सिंह शामिल होंगे. इनके अलावा उत्तराखंड के विधायक मनोज रावत, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, रविन्द्र चौबे भी नए विधायकों को संबोधित करेंगे. विनियोग विधेयक 6 मार्च को पेश होगा और 7 मार्च को पारित होगा.
  • डॉ. महंत ने कहा कि मेरे कार्यकाल में सत्र की बैठकों की संख्या लगातार बढ़ेंगी. ये मैं दावे से कह सकता हूं. इस दौरान उन्होंने लोकसभा की तर्ज पर छत्तीसगढ़ विधानसभा का भी अपना चैनल होने की अपनी इच्छा जताई, लेकिन लाइव प्रसारण को लेकर वित्तीय भार सहन करने की फिलहाल क्षमता नहीं है. आरटीआई के लिए 500 रुपए का शुल्क लिया जाता था, लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद 50 रुपये कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश होगी कि जिस तरह से सरकारी विभागों में 10 रुपये आवेदन शुल्क लिया जाता रहा है, वैसे ही व्यवस्था विधानसभा में बनाया जा सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button