खेल

वैलिंगटन : दुनिया के इस महान क्रिकेटर को हुआ कैंसर

वैलिंगटन : न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटरों में शुमार सर रिचर्ड हेडली के लीवर में कैंसर पाए जाने के बाद उनका फिर आपरेशन किया जाएगा। उनकी पत्नी डायना ने सोमवार को यह जानकारी दी। पिछले महीने ही उनकी आंत में कैंसर पाए जाने के बाद आपरेशन किया गया था।न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से जारी एक बयान में डायना के हवाले से बताया गया उनके लीवर में कैंसर पाए जाने के बाद इस हफ्ते उनकी सर्जरी की जाएगी।

यहां भी क्लिक करें – https://www.youtube.com/watch?v=-ZJSBHyjSbs&t=3s

चिकित्सा जांच तथा सलाह में कहा गया है कि यह अभी बहुत ही शुरूआत स्टेज में है और इसका आपरेशन किया जा सकता है। आपरेशन के बाद जब वह स्वस्थ हो जाएंगे तो उनकी कीमोथैरेपी की जाएगी। गौरतलब है कि उन्हें कैंसर के बारे में तब पता चला जब उन्होंने पिछले महीने अपना रूटीन चेकअप कराया। इसके बाद उनकी आंत का आपरेशन किया गया । उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 22.29 की औसत से 431 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं

ये खबर भी पढ़ें – मॉस्को : फ्रांस को ईनाम में मिले 260 करोड़, क्रिकेट विश्वकप से 10 गुणा ज्यादा

जो उनके संन्यास के समय एक विश्व रिकॉर्ड था। उन्होंने इतने ही टेस्ट मैचों में 27.16 की औसत से 3124 रन भी बनाए हैं। वर्ष 1990 में आखिरी इंग्लैंड दौरे पर हेडली को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button