राजधानी रायपुर में आज शाम को पानी की सप्लाई प्रभावित होगी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की आधी आबादी को मंगलवार की शाम पानी नहीं मिल पायेगा. रायपुर के रावणभाठा के फिल्टर प्लांट के 80 एमएलडी प्लांट में ट्रांसफार्मर लगाने और 750 एमएम व्यास पाइप लाइन के लीकेज का संधारण का काम आज किया जाएगा. इस मेंटेंनेंस के काम के कारण शहर की 8 टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं होगी, जिससे आम लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ सकता है.

हालांकि नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे का दावा है कि आम लोगों को पानी की समस्या नहीं होने दी जाएगी. सभी 8 जोन में कमिश्नरों को इसके निर्देश देने की बात महापौर कह रहे हैं. पाइपलाइन बदलने के साथ ही नए ट्रांसफार्मर लगाने का काम किया जा रहा है, जिसके कारण आज शहर की डंगनिया, गुढ़ियारी, गंज, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी की पानी टंकियों में वाटर सप्लाई नहीं हो पायेगी.

पानी की व्यवस्था को लेकर नगर निगम प्रशासन का कहना है कि यदि कहीं बहुत ज्यादा दिक्कत होगी तो उन स्थानों पर पानी सप्लाई की वैकल्पिक व्यवस्था भी की जाएगी. इसको लेकर तैयारी कर दी गई है. महापौर प्रमोद दुबे ने बताया कि पानी सप्लाई शाम को जरूर प्रभावित रहेगी, लेकिन इससे किसी को परेशानी न हो, इसकी पूरी व्यवस्था की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *