entertainment

अमिताभ बच्चन क्या थे और क्या बन गए, परेश रावल ने एक्टर के मुशकिल घड़ी को किया याद

हिन्दी फिल्म के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों के आलावा हर छोटी-छोटी चीजों तक के लिए सुर्खियां बटोरते हैं। आज अमिताभ बच्चन का नाम हर किसी के जुबान पर हैं और पुरी दुनियां उनकी दिवानी हैं। अभिनेता के एक झलक देखने फैंस उनके घर के बाहर घंटो इंतजार करते हैं। वैसे तों बिग बी के व्यक्तिव की तारीफ हर कोई करते हैं, लेकिन इस बार बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर परेश रावल ने उनके तारिफों के पुल बांध दिए ।

दरअसल, एक इंटरव्यु के दौरान परेश रावल ने अमिताभ बच्चन की काबिले तारिफ करते हुए कहा कि अमिताभ का इतना स्टारडम होने के बाद भी उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है। इस दौरान परेश रावल ने यह भी बताया कि जिस वक्त अमिताभ बच्चन 90 करोड़ के भारी कर्ज में डूबे थे, उस वक्त कैसे उन्होंने अपनी स्थिति को गरिमा के साथ संभाला था। बता दें कि, साल 1999 मे अमिताभ बच्चन को उनकी प्रोडक्शन कंपनी, अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वजह से 90 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज सहना पड़ा था और उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

इस स्थिति के वक्त अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के होस्ट के रूप में वापसी की थी। इतना ही नहीं उनकी फिल्म ‘मोहब्बतें’ भी सफल रही थी, जिसकी वजह से उनकी स्थिति में सुधार हुआ था और वह समय रहते खुद को एक उस कर्ज से बाहर निकाल लिए थे। अमिताभ बच्चन की उस मुशकिल की घड़ी को याद करते हुए परेश रावल ने कहा, ‘क्या किसी ने सोचा था कि अमिताभ बच्चन के साथ कभी ऐसा हो सकता है? वह क्या थे और क्या बन गए… वह एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं। आप उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं, खासकर गरिमा के बारे में।’ परेश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ‘मुझे याद है कि मैंने उनसे एक बार इसके बारे में पूछा था। मैंने उनसे पूछा कि जब चीजें बहुत मुश्किल हो गईं तो क्या उन्होंने अपने परिवार पर विश्वास किया। और उन्होंने कहा, क्यों? उन्हें अपना जीवन जीने दो।’देखो, अमिताभ पर लोगों का इतना पैसा बकाया था, लेकिन उन्होंने कभी किसी को बुरा नहीं कहा। एक बार नहीं। वह कानून के पीछे छिप सकते थे, छूट प्राप्त कर सकते थे, लेकिन उसने हर व्यक्ति को पैसा वापस करना चुना। यह बिग बी के वैल्यूज हैं। आखिर वह हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। क्या आदमी हैं वो।’ परेश रावल ने यह भी कहा कि अमिताभ ने अपने सबसे अच्छे दिनों में भी उसी गरिमा को बनाए रखा, जो अब इंडस्ट्री में नए लोगों के बर्ताव के बिल्कुल अलग है, जो ‘नखरे करते हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button