छत्तीसगढ़रायपुर

बेलतरा विधायक का टिकट खतरे में, भाजपा को नए चेहरे की तलाश

रायपुर- सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इन दिनों विधानसभा चुनाव में व्यस्थ है। जहां पार्टी में इन दिनों उम्मीदवारों का चयन करने सर्वे का सहारा लिया जा रहा है वहीं भीतर की खबर यह है कि बेलतरा विधायक बद्रीधर दीवार का इस बार टिकट कटना तय माना जा रहा है। संगठन के सर्वे के अनुसार बेलतरा विधायक अपने क्षेत्र में खासा प्रभाव बनाने में असफल रहें हैं। जिसके कारण पार्टी इस विधानसभा सीट पर किसी नए चेहरे को उतार सकती है।

बेलतरा विधायक बद्रीधर दीवार का इस बार टिकट कटना तय

सूत्रों की माने तो बद्रीधर दीवान पीछले 50 सालों से राजनीति में सक्रिय रहें है। उनके बढ़ते उम्र के कारण इस बार इस विधानसभा क्षेत्र में पूत्र विजयधर उनकी जगह ले सकते हैं। हालांकि पार्टी ने अभी किसी भी उम्मीदवार का चयन स्पष्ट नहीं किया है बावजूद इसके इस बार भाजपा से इस क्षेत्र के लिए भी दावेदारो की लिस्ट लम्बी है।

यहां भी क्लिक करें – https://www.youtube.com/watch?v=-ZJSBHyjSbs&t=3s

जिसमें पहला नाम राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा हर्षिता पांडे का नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा युवा नेता सुशांत शुक्ला,व प्रफुल्ला शर्मा इस सीट के दावेदारों के लिस्ट में आ रहें हैं।

बेलतरा विधानसभा क्षेत्र जातिगत समीकरणः-

साथ इस सीट के जाति समीकरण भी नतीजों को खास प्रभावित करते हैं ..और आने वाले चुनाव में यहां जीत की संभावना उसकी ही ज्यादा होगी जो जाति समीकरण को साध पाएगा। इस क्षेत्र में ब्राम्हण, क्षत्रिय उम्मीदवारों को जिताते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button