छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

पीएम मोदी और सीएम भूपेश बघेल की मुलाकात के बाद गरीबों को पक्के मकान मिलने का रास्ता होगा साफ ?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार यानि 6 अगस्त  को दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी ।  शनिवार को उन्होंने सबसे पहले राष्ट्रपति भवन जाकर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की। राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के बाद यह उनकी पहली मुलाकात थी।  उन्होने उम्मीद जताई, कि नई राष्ट्रपति की अगुवाई में में देश आगे बढ़ेगा ।

इसके बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को एक खास हस्तशिल्प भेंट किया है। हालांकि सीएम भूपेश बघेल की इस मुलाकात को सौजन्य मुलाकात बताया जा रहा है । लेकिन ये भी बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच इस बीच मुलाकात में प्रदेश से जुड़े कई मुद्दों पर बात हुई है ।  इसमें से पीएम आवास भी एक बड़ा मुद्दा है । इस मुद्दे को लेकर लगातार प्रदेश सरकार की किरकिरी हो रही है । और सीएम भूपेश बघेल की भी कोशिश है कि गरीबों के लिए बनाये जाने वाले आवास का रास्ता साफ हो सके ।

दरअसल छत्तीसगढ़ में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, ऐसे में विपक्ष प्रधानमंत्री आवास के मुद्दे को जोरशोर से उठाने की तैयारी कर रहा है, विपक्ष का आरोप है कि भूपेश सरकार की संवेदनहीनता के चलते प्रदेश के लाखों गरीब परिवारों को मक्के मकान नहीं मिल पा रहे हैं । वहीं इस मुद्दे पर कहीं न कहीं कांग्रेस भी बैक फुट पर नजर आ रही है ।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों के लिए शहरी क्षेत्र में 1,20,000 और ग्रामीण क्षेत्र के नागरिक को 1,30,000 रूपये दिये केंद्र सरकार की ओर से दिये जाते हैं । लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार की खींचतान के चलते ये लाभ गरीबों को नहीं मिल पा रहा है. आप इस बारे में क्या सोचते हैं अपनी राय भी जरूर कमेंट करें

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button