खेल

बेंगलुरु : धोनी के मास्टर क्लास के बावजूद चेन्नई हारी

बेंगलुरु : कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 84 रन की जबरदस्त पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों आईपीएल- मुकाबले में रविवार को रोमांचक संघर्ष में एक रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे चेन्नई का प्लेऑफ में जाने का इंतजार बढ़ गया। चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे और धोनी ने पहली पांच गेंदों पर 4,6,6,2,6 रन जड़ दिए। अंतिम गेंद पर चेन्नई को दो रन की जरूरत थी और धोनी गेंद चूकने पर एक रन लेने की कोशिश की लेकिन शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए।287742 1400x933

धोनी ने अकेले अपने दम पर मैच को रोमांचक बना दिया। बेंगलुरु ने सात विकेट पर 161 रन बनाये जबकि चेन्नई ने आठ विकेट पर 160 रन बनाये। धोनी ने मात्र 48 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्के उड़ाते हुए नाबाद 84 रन ठोके जो ट्वंटी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। चेन्नई की 10 मैचों में यह तीसरी हार थी जबकि बेंगलुरु की 10 मैचों में यह तीसरी जीत थी।

 

 बेंगलुर : धोनी ने हमें डरा दिया था : कोहली

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भले ही चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की पारी ने सभी का दिल जीत लिया। विजेता कप्तान विराट कोहली ने भी माना कि धोनी की दमदार बल्लेबाजी ने उनके मन में डर पैदा कर दिया था।

धोनी ने रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मुकाबले में बेंगलोर के खिलाफ 48 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की पारी खेली। हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सके। मैच के बाद कोहली ने कहा, काफी चीजें महसूस कर रहा हूं। हम 19वें ओवर से पहले तक बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे।

Master

इस तरह की पिच पर जहां ओस थी, 160 के लक्ष्य को डिफेंड करके हमारी टीम ने बेहतरीन काम किया। आखिरी गेंद पर जो हुआ उसकी मुझे अपेक्षा नहीं थी। छोटे अंतर से मैच जीतकर अच्छा लगा। हमने छोटे अंतर से कई मुकाबले हारे हैं। धोनी ने वही किया जिसमें वह माहिर हैं, उन्होंने हमें डरा दिया। कोहली ने कहा, पहले छह ओवर में हमने सोचा कि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही है। पार्थिव और डिविलियर्स ने पारी को संभाला और बीच में हमें लगा कि इस पिच पर 175 एक अच्छा टोटल होगा। हमने सोचा हमें 15 रन और बनाने चाहिए थे। इस जीत के बाद तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज बेंगलोर के छह अंक हो गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button