देशबड़ी खबरें

भोपाल : सवर्णों का भारत बंद कल, कई जिलों में धारा 144 लागू

भोपाल : केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी ऐक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में 35 संगठनों द्वारा छह सितंबर को बुलाए गए भारत बंद को लेकर मध्य प्रदेश का प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और कई जिलों में निषेधाज्ञा लागू किए जाने के साथ भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है।राज्य के विभिन्न हिस्सों में बीते एक सप्ताह से एससी-एसटी ऐक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में आंदोलनों का दौर जारी है।

ये खबर बी पढ़ें – नईदिल्ली : महिला बेंच करेगी मामले की सुनवाई

आलम यह है कि बीजेपी और कांग्रेस के जन प्रतिनिधियों को जनाक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस बंद के आह्वान ने प्रदेश सरकार और सत्ताधारी दल की नींद उड़ाकर रख दी है। पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) मकरंद देउस्कर ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से और कई स्थानों पर सौंपे गए ज्ञापनों से पता चला है कि बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसके मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम किए जाने के साथ कई जिलों में निषेधाज्ञा लागू की गई है।

images

विभिन्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, छतरपुर, शिवपुरी, भिंड, अशजक़नगर, गुना, ग्वालियर आदि स्थानों पर निषेधाज्ञा 144 लागू कर दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : भूकंप के बाद झटके कहां-कहां होंगे

वहीं पुलिस बल को भी सतर्क कर दिया गया है। गौरतलब है कि दो अप्रैल को आरक्षित वर्ग द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान ग्वालियर-चंबल अंचल में सबसे ज्यादा हिंसा हुई थी। इसमें चार लोगों की मौत भी हुई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य का प्रशासन और पुलिस पूरी तरह सतर्क है, पुलिस बल की तैनाती की गई है।
 

 

https://www.youtube.com/watch?v=Hqt3IBtouVA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button