खेल

भुवनेश्वर : टीम इंडिया को बड़ा झटका खिलाड़ी एसवी सुनील चोटिल

भुवनेश्वर : हॉकी वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय पुरुष टीम को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों की मानें तो टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी माने जाने वाले एसवी सुनील चोटिल होकर टूर्नमेंट से बाहर हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो एशियन चैंपियंस ट्रोफी   से पहले भुवनेश्वर में नैशनल कैंप आयोजित किया गया था। इस दौरान सुनील के बाएं पैर में चोट लग गई थी।

ये खबर भी पढ़ें – लुसाने : हॉकी रैंकिंग : जर्मनी को पछाडक़र 5वें स्थान पर भारत

बता दें कि एशियन चैंपियंस ट्रोफी से सुनील को आराम दिया गया है। ओमान में होने वाले एशियन चैंपियंस ट्रोफी में भारतीय टीम मलयेशिया, पाकिस्तान, साउथ कोरिया, जापान और मेजबान टीम ओमान का सामना करेगी।

सूत्रों के अनुसार, सुनील को सलाह दी गई थी कि वह नए टर्फ, जहां अभी भी थोड़ी फिसलन है, पर अधिक तेजी से न दौड़ें, लेकिन प्रशिक्षण के दौरान स्प्रिंट के अंत में एक रिवर्स हिट लेने में उनका घुटना टर्फ पर जा टकराया और चोटिल हो गए। भुवनेश्वर में शुरुआती मूल्यांकन के बाद उनके फिट होने का वादा नहीं किया जा सकता है।

इस तरह उनके लिए विश्व कप अभियान शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया है। जल्द ही उन्हें अंतिम कॉल के लिए दिल्ली भेजा जाएगा, लेकिन इसकी उम्मीद कम ही है कि वह समय पर फिट हो सकें।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के इस फॉरवर्ड ने भारत के लिए अब तक 200 से अधिक इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उन्हें आकाशदीप के साथ भारतीय अटैक का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा रहा था।

उल्लेखनीय है कि हॉकी विश्व कप का आयोजन 28 नवंबर से हो रहा है। इसके उद्घाटन समारोह का आयोजन 27 नवंबर को होगा। इस टूर्नमेंट के उद्घाटन समारोह में दिग्गज संगीतकार ए.आर. रहमान भी शामिल होंगे और वह प्रस्तुति भी देंगे। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में इस टूर्नमेंट के सभी मैच खेले जाएंगे।

 

https://www.youtube.com/watch?v=wPP5nzi_fVY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button