CG Headline 8 February 2021 : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का एलान, CM भूपेश बघेल ने एग्री इंफ्रा सेस का किया विरोध, पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1.केंद्रीय मंत्री ने किया एलान, 1 मार्च से शुरू हो जाएंगी एयरपोर्ट पर उड़ानें,  बिलासपुर से दिल्ली जाएंगी फ्लाइट

Flight

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में 1 मार्च से एयरपोर्ट पूरी तरह से शुरू कर दिया जाएगा। दिल्ली के लिए यहां से फ्लाइट 1 मार्च को टेकऑफ करेगी। आम शहरी को इसकी सुविधा मिलेगी। जल्द ही टिकटों की बुकिंग भी शुरु कर दी जाएगी। यह घोषणा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रायपुर में की। केंद्रीय मंत्री की घोषणा के मुताबिक अब बिलासपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट मिलेगी लेकिन यह फ्लाइट सीधे दिल्ली ना जाकर जबलपुर, प्रयागराज, भोपाल होते हुए पहुंचेगी। लोगों की मांग पर जल्द ही डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने का आश्वासन भी केंद्रीय मंत्री ने दिया है।

2. बिना सुरक्षा इंतजाम के कैमिकल टैंकर साफ कर रहे थे, जहरीली गैस ने जानें

gas

रायपुर : राजधानी से लगे धरसींवा की एक फैक्ट्री में एक टैंकर आया उसमें केमिकल खाली करने के बाद पांच मजदूर उसकी सफाई कर रहे थे। तभी टैंकर से गैस बाहर आने लगी। पांच लोगों बिना किसी खास सुरक्षा इंतजाम के केमिकल टैंकर की सफाई कर रहे थे। गैस इतनी जहरीली थी कि दो की मौके पर ही मौत हो गई, तीन अभी भी गंभीर रूप से बीमार हैं। सभी को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दो व्यक्तियों को नहीं बचाया जा सका। तीन का इलाज अभी अंबेडकर अस्पताल में जारी है। तीनों की हालत बेहतर नहीं बताई जा रही है।

3. छत्तीसगढ़ में गिरने लगा रात का पारा

cooll

रायपुर : बादलों के कारण पिछले सप्ताह ठंड कुछ कम हो गई थी। अब मौसम साफ हो गया है और उत्तर भारत से ठंडी हवा आने लगी है। रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में रात का तापमान सामान्य के बराबर रहा। इसमें एक-दो डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। मौसम विज्ञानी अनुसार रविवार को उत्तरी छत्तीसगढ़ में बिलासपुर, पेंड्रारोड, अंबिकापुर में पारा 12 से 13 डिग्री के बीच रहा। रायपुर में 16 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सभी जगह 28 से 30 डिग्री के बीच रहा।

4. CM भूपेश बघेल ने कहा- वापस लेना चाहिए यह सेस, इससे आम जनता पर बढ़ेगा बोझ

bhupesh2

रायपुर : रायपुर हवाई अड्डे पर रविवार को प्रेस से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, पेट्रोल-डीजल पर लगाया गया सेस वापस होना चाहिए। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय बजट में प्रस्तावित एग्री इंफ्रा सेस का विरोध किया है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार को यह सेस वापस ले लेना चाहिए। इसके लगने से आम जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा। पेट्रोलियम पदार्थों और घरेलू गैस के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। इससे आम जनता पर बोझ बढ़ने वाला है। उन्होंने कहा, इससे महंगाई बढ़ेगी जिससे देश की घरेलू अर्थव्यवस्था बिगड़ने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button