चुनावी चौपालछत्तीसगढ़रायपुर

CM भूपेश बघेल ने एक ​ट्वीट कर लिखा- ‘जब मुद्दे खत्म तो ‘मोदी’ शुरू’ ,पीएम मोदी पर कसा तंज

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के इस महासंग्रमा में पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के बड़े मतदाता समूह साहू वर्ग को साधने के लिए मास्टर स्ट्रोक खेला. आमसभा में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वे कहते हैं कि हर मोदी चोर क्यों होता है. छत्तीसगढ़ में जो साहू हैं, वो ही लोग गुजरात में मोदी होते हैं. ऐसे में क्या छत्तीसगढ़ का हर साहू चोर है?

पीएम नरेन्द्र मोदी के इस बयान के बाद प्रदेश कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गया है. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने एक बयान में कहा कि एक व्यक्ति की गलती पूरे समाज की गलती नहीं होती है. इसके बाद भूपेश बघेल ने भी इस मामले में पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. सीएम भूपेश बघेल ने एक ​ट्वीट कर लिखा- जब पाकिस्तान खत्म तो ‘जिंगोस्तान’ शुरू, जब रोजगार खत्म तो ‘पकौड़ा-गिरी’ शुरू, जब काम खत्म तो ‘नाम’ शुरू, जब बात खत्म तो ‘जात’ शुरू, और जब मुद्दे खत्म तो ‘मोदी’ शुरू, लेकिन लेकिन अब…होगा ‘अन्याय’ खत्म और “न्याय” शुरू.

सीएम बघेल ने आमसभा में पीएम मोदी के साहू समाज को लेकर किए गए संबोधन पर बयान भी दिया है. मीडिया से चर्चा में सीएम बघेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बारे में आप कल्पना नहीं कर सकते उससे ज्यादा भी नीचे गिर गए है. पीएम मोदी का कल का भाषण भी उसी स्तर का था. सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जातिवाद नहीं चलता. यदि एक व्यक्ति ने चोरी किया है तो वो पूरी जाति को लपेटने की कोशिश कर रहे है. ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री को इस प्रकार की भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि व्यक्ति यदि चोरी करता है ,डकैती करता है तो वह किसी भी जाति या धर्म को मानने वाला होता है. इसका मतलब ये थोड़ी है कि जाति धर्म के लोग भी उस प्रकार के हत्यारे या लुटेरे हो जाएंगे, यह बिल्कुल गलत बात है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button