Corona Update: दुनिया के Top-5 प्रभावित देशों से ज्यादा में भारत मिले नए मरीज, मौतों में भी नंबर-1

नई दिल्ली, देश में कोरोना वायरस (Corona virus)एक दिन में अब 1 लाख के आंकड़े के करीब है और हर कभी भी यह एक लाख के आंकड़े को पार कर सकता है. देश में इस बीमारी पर नियंत्रण होता दिखाई नहीं दे रहा है. आज एक बार फिर देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के केस में 95 हजार के करीब नए मामले में मिल हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में कोविड 19 से 1100 ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

आपको बता दें कई दिनों से देश में हर दिन कोरोना के 95000 के करीब नए केस मिल रहे हैं और जैसे हालात हैं उससे एक लाख का आंकड़ा छूना भी बड़ी बात नजर नहीं आ रही है.

Chhattisgarh: हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ रहे हैं कोरोना के मरीज, स्थिति भयावह

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज सुबह तक देश में कुल कंफर्म केस की संख्या 47,54,357 हो चुकी है इनमें 78,586 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं देश में फिलहाल 9,73,175 एक्टिव केस हैं. हालांकि ठीक होने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. और यह अब बढ़कर 37,02,596 हो गया है.  पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमितों (Corona virus) की संख्या में 94,372 की बढ़ोतरी हुई है। जबकि इसी दौरान  1,114 लोगों की मौतें हुई.

इस मामले में नंबर वन पर पहुंचा भारत

भारत दुनिया का सबसे ज्यादा करोना संक्रमित देशों में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है, लेकिन भारत में अब जितने मामले सामने आ रहे हैं उससे कुछ ही दिनों में भारत अमेरिका को बी पीछे छोड़ देगा. अब देश एक लाख के करीब नए मामले हर दिन मिल रहे हैं और अग दुनिया के दस सबसे ज्यादा प्रभावित देशों को भी मिला लें तो भारत में ही सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं. वहीं मौत के मामले में भी भारत पहले नंबर पर पहुंच चुका है. भारत दुनिया का पहला देश है, जहां हर दिन एक हजार से ज्यादा मौते हो रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *