खेल

देहरादून : अफगानिस्तान ने पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, राशिद फिर चमके

देहरादून : अफगानिस्तान के बोलर्स की कसी गेंदबाजी के आगे यहां बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने ओपनर मोहम्मद शहजाद की 40 रन की पारी के बाद अंत में समीउल्लाह शेनवारी (36) और शफीकुल्लाह (24) के उपयोगी योगदान से 8 विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को स्पिनर मुजीब उर रहमान ने पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस भेजा।

अफगानिस्तान ने 45 रन से जीत दर्ज की

लिटन दास (30) और महमूदुल्लाह (29) के अलावा कोई अन्य बांग्लादेशी बल्लेबाज अफगानिस्तान के गेंदबाजों का टिककर सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम 19 ओवर में 122 रन पर ऑल आउट हो गई। आईपीएल में बेहद चर्चित रहे स्पिनर राशिद खान ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए तीन ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट लिए।ऐसी रही बांग्लादेश की पारी

19 ओवर में 122 रन पर ऑल आउट हो गई

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। शहजाद (37 गेंद में पांच चौके) और उस्मान गनी (26) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी निभाकर टीम के लिए अच्छे स्कोर की नींव रखी। गनी की 2 चौके और एक छक्के से सजी पारी का अंत रूबेल हुसैन ने किया। शहजाद 12वें ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में महमूदुल्लाह को सीधा कैच देकर पविलियन लौट गए। हालांकि, ओवर की पहली गेंद पर शाकिब ने उनका रिटर्न कैच छोड़ दिया था। महमूदुल्लाह ने 14वें ओवर में नजीबुल्लाह जदरान और मोहम्मद नबी के रूप में दो विकेट झटके। शेनवारी ने 18 गेंद में तीन चौके और 3 छक्के की मदद से 36 और शफीकुल्लाह ने 8 गेंदों पर 3 गगनचुंबी छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन का अहम योगदान किया।

अच्छे स्कोर की नींव रखी

कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अंतिम ओवर में रन आउट होने से पहले 25 रन बनाए। अबुल हसन ने तीन ओवर में 40 रन देकर दो जबकि महमूदुल्लाह ने एक ओवर में एक रन देकर दो विकेट झटके।देहरादून में इंटरनैशनल क्रिकेट का आगाज
देहरादून में आयोजित इस मैच से राज्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी आगाज हुआ, जिसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। 25 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में काफी बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद थे। यह पहली बार था जब उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button