मनी

नई दिल्ली : पतंजलि के फूड पार्क को यूपी सरकार की मंजूरी

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड के मेगा फूड पार्क को मंजूरी दे दी है। यूपी सरकार ने पतंजलि की सहायक कंपनी के 6,000 करोड़ के फूड पार्क के लिए ग्रेटर नोएडा में जमीन आवंटित करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि पतंजलि ने इसमें से 86 एकड़ जमीन फूड पार्क के नाम से आवंटित करने की अनुमति मांगी थी।

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद हरिद्वार स्थित कंपनी को 30 जून की समय सीमा के भीतर जमीन के अधिग्रहण से संबंधित तमाम नियमों एवं शर्तों को पूरा करने की अनुमति देता है, ताकि फूड पार्क की स्थापना के लिए अंतिम मंजूरी मिल सके।

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि पतंजलि को अपनी सहायक कंपनी को अपनी भूमि हस्तांतरित करने की अनुमति देने का निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह फैसला ऐसे समय में सामने आया है जब पतंजलि ग्रुप ने यूपी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए अपने फूड पार्क को किसी और राज्य में स्थानांतरित करने की धमकी दी थी।

इसके बाद यूपी कैबिनेट ने जमीन ट्रांसफर को मंजूरी दे दी। गौरतलब है कि इससे पहले पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर और पतंजलि योगपीठ के सह-संस्थापक आचार्य बालकृष्ण ने कहा था, “प्रदेश सरकार के निराशाजनक रवैये को देखते हुए हम उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फूड पार्क को शिफ्ट कर रहे हैं।

ये भी खबरें पढ़ें – नई दिल्ली : शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा चढ़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button