गरियाबंद में 17 स्कूलों के निरीक्षण के दौरान 14 स्कूलों में पाई गईं अनियमितताएं

  • छत्तीसगढ़ में गरियाबंद जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा देवभोग विकासखंड में आकस्मिक निरीक्षण करने के दौरान स्कूलों में भारी अनियमितताओं का खुलासा हुआ है. जिला शिक्षा अधिकारी एस. एस. ओगरे ने बीते शुक्रवार को दिनभर स्कूलों का निरीक्षण किया. साथ ही इस दौरान कई बड़ी कार्रवाई को भी अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने कुल 17 स्कूलों का निरीक्षण किया, जिसमें से 14 स्कूलों में अनियमितताएं पाई गईं. हद तो तब हो गई जब 3 शिक्षक ऑन ड्यूटी पर ही नशे की हालत में पाए गए.

 

  • लिहाजा, जिला शिक्षा अधिकारी ने तीनों शिक्षकों को तत्काल निलंबित कर दिया. वहीं एक शिक्षक के 10 दिन से बिना कोई सूचना दिए नदारद रहने की जानकारी मिलने पर उसे भी तत्काल निलंबित कर दिया है. इसके अलावा हाजरी लगाकर गायब मिले 4 शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं.

 

  • जिला शिक्षा अधिकारी के इस आकस्मिक निरीक्षण से देवभोग क्षेत्र के सभी स्कूलों में हड़कंप मच गया है. अधिकारी ने कहा कि निरीक्षण निरंतर जारी रहेगी. साथ ही अब वे हर हफ्ते यहां की रिपोर्ट लेंगे. मामले में सबसे अहम बात यह है कि विकासखंड स्तर पर पहले ही मॉनिटरिंग कमेटी काम कर रही है. आखिर इतनी बड़ी लापरवाही कमेटी की नजर में क्यों नहीं आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *