छत्तीसगढ़

रायपुर दक्षिण सीट पर होगी कड़ी टक्कर, महंत रामसुंदर दास और बृजमोहन अग्रवाल के बीच!

छत्तीसगढ़ में भाजपा 86 तो कांग्रेस 83 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है, जिससे चुनावी माहौल अब गर्मा चुका है । इन चुनावों में कई सीटे ऐसी हैं जिस पर हाई प्रोफाइल टक्कर होने जा रही है, इन्हीं में से एक है रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट जहां से भाजपा ने बृजमोहन अग्रवाल तो कांग्रेस ने महंत राम सुंदर दास को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिससे मुकाबला बेहद दिलचस्प हो चुका है । बात अगर महंत रामसुंदर दास की करें तो वे रायपुर के सबसे प्राचीन दुधाधारी मठ के प्रमुख हैं, रामसुंदर दास वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष हैं।

वो साल 2001-2003 में सरकार के संस्कृत बोर्ड के पहले अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इससे पहले साल 2003 में वे पहली बार जैजैपुर से विधायक बने, दूसरी बार 2008 में भी विधायक बने। वहीं बीजेपी ने लगातार 8वीं वार सीनियर विधायक बृजमोहन अग्रवाल को टिकट दिया है। वो 35 साल से विधायक हैं। अग्रवाल साल 1990 में पहली बार विधायक बने। उस समय वे कांग्रेस के दिग्गज नेता विद्याचरण शुक्ल को हरा चुके हैं।

उस समय से लगातार बृजमोहन चुनाव जीतते आ रहे हैं। वो रमन सरकार में गृह, शिक्षा, संस्कृति, कृषि आदि विभागों के मंत्री रह चुके हैं । कुल मिलाकर रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट पर कड़ी टक्कर होने जा रही है और फैसला जनता को करना है कि वो किसे अपना विधायक चुनेंगे । वैसे आप इस बार रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट से किसकी जीत पक्की मान रहे हैं, अपनी राय भी जरूर कमेंट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button