चुनावी चौपालछत्तीसगढ़

लोकसभा चुनाव : भाजपा के मिशन को पूरा करेगी कांग्रेस

  • पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां व्यस्त हैं. क्या बीजेपी-क्या कांग्रेस और क्या अन्य दल सभी के सभी जनता को साधने के लिए अभी से जोर आजमाइश में जुट गए हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ की 11 सीटों को लेकर दावे और वादों का भी दौर शुरू हो चुका है. छत्तीसगढ़ में विधासनभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त को पीछे छोड़ते हुए बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना मिशन 11 तय कर लिया है.
  • बीजेपी के नव-नियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की माने तो बीजेपी विधानसभा में मिली करारी हार को भुलाते हुए प्रदेश की सभी 11 सीटों पर जीत की रणनीति बनाकर काम कर रही है और उन्हें उम्मीद हैं कि बीजेपी अपना मिशन 11 जरूर पूरा करेगी. दूसरी ओर भाजपा के इस मिशन को कांग्रेस पूरा करने का दावा कर रही है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मिशन 65 प्लस तय किया था, लेकिन कांग्रेस ने 68 सीटें जीतीं. अब लोकसभा चुनाव में भी हम सभी 11 सीटें जीतेंगे.
  • दरअसल बीते तीन लोकसभा चुनाव परिणाम पर नजर डाले तो छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से बीजेपी को तीनों ही बार 10 सीटें प्राप्त हुई हैं तो वहीं कांग्रेस को महज 1 सीट से ही संतोष करना पड़ा है. मगर विधानसभा चुनाव परिणाम के लोकसभा वार आकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि कांग्रेस 11 में से 10 सीटों पर लीड कर रही है तो वहीं बीजेपी के खाते में एक मात्र बिलासपुर सीट ही आ रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button