महासमुंद : 10 लीटर महुआ शराब बरामद

महासमुंद : रविवार को ग्राम टूरीडीह पड़ाव के पास अवैध रूप से बिक्री के लिए 2 जरकीन में रखी करीब 10 लीटर महुआ शराब पकड़ी गई। पटेवा थाना क्षेत्र के तुरेंगा निवासी आरोपी राकेश साहनी पिता परदेशी साहनी (26) को धारा 34 (2) के तहत गिरफ्तार किया गया।

2 ) महासमुंद : मोटरसाइकिल चोरी

महासमुंद : बसना मंडी प्रांगण के बाहर खड़ी दोपहिया अज्ञात ने पार कर दी। गनेकेरा निवासी पोस्टमेन रिखीराम सोनी के मुताबिक दो अक्टूबर की शाम वे भागवत कथा सुनने हीरो होण्डा सुपर स्प्लेंडर क्रमांक सीजी 06 जीबी 1946 को मंडी प्रांगण बसना के बाहर खड़ी कर कार्यक्रम स्थल गए। दो घंटे बाद वापस लौटे तो बाइक उक्त स्थान पर नहीं थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज किया है।

3 ) महासमुंद : महुआ शराब बरामद

महासमुंद : सरायपाली पुलिस ने पाइकपारा में पुल के पास बिक्री के लिए रखी 3 लीटर महुआ शराब के साथ गांव के ही दुर्योधन भोई पिता मूचन भोई (35) को पकड़ा। जिस पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

4 ) महासमुंद : जुआ खेलते 4 सपड़ाए

महासमुंद : खल्लारी पुलिस ने शनिवार शाम हिच्छा में बस्ती तालाब मेड़ के पास 4 जुआरियों को जुआ खेलते हुए पकड़ा। आरोपियों के कब्जे से नगदी 880 रूपए एवं बावनपत्ती बरामद की गई। पुलिस ने 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की।

5 ) धमतरी : हाथ भट्टी महुआ शराब जप्त

धमतरी : कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ.सी.आर.प्रसन्ना के निर्देश पर विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत् जिले में आबकारी विभाग की टीम द्वारा अवैध मदिरा विनिर्माण/ धारण/ संग्रहण/ विक्रय/परिवहन के विरूद्ध लागातार छापामार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में ग्राम शकरवारा निवासी रामरतन कमार द्वारा लसुनवाही-माकरदोना मार्ग पर 21.450 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब परिवहन करते पाया गया, जिसे जप्त कर आरोपी के विरूद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के तहत् प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

6 ) महासमुंद : सूने मकान से जेवर व नगदी चोरी

महासमुंद : शंकर नगर वार्ड में चोरों ने दिनदहाड़े सूने मकान से जेवरात पार कर दिए। जानकारी के मुताबिक शंकर नगर नहर पार के पास किराए के मकान में निवासरत सावित्री बाई यादव एवं उसके पति तेजराम रोज की भांति 4 अक्टूबर की सुबह साढ़े 9 बजे मकान का दरवाजा बंद कर काम पर व बच्चे स्कूल चले गए। सावित्री बाई के मुताबिक किराए के मकान में दो दरवाजे हैं। एक दरवाजा किचन और दूसरे बेडरूम से खुलता है। बेडरूम का दरवाजा हमेशा बंद रहता था और किचन के रास्ते होकर आना-जाना करते हैं।

शाम को लौटीं तो कमरे के अंदर आलमारी खुला देख चोरी की आशंका हुई। आलमारी खोलकर देखा तो लॉकर टूटा और एक जोड़ी सोने की आई रिंग आधा तोला, एक माला में गुंथा 18 नग सोने का लाकेट करीब एक तोला, एक मराठी माला जिसमें दो नग सोने का लाकेट एवं चार नग गेंहू दाना गुंथा, एक जोड़ी चांदी की पायल 20 तोला, तीन जोड़ी चांदी की बिछिया एवं नगदी साढ़े 4 हजार रूपए गायब थे। बताया जाता है कि चोरों ने बेडरूम के दरवाजे को धक्का देकर खोला और चोरी करने के बाद दरवाजा बंद कर चले गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *