छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंमहासमुंद

महासमुंद : सामूहिक हत्या मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग

महासमुंद : किशनपुर के एएनएम परिवार की सामूहिक हत्या मामले में पुलिस द्वारा अहम सुराग हासिल करने की जानकारी मिल रही है। जांच टीम के प्रभारी एएसपी संजय धु्रव शुक्रवार सुबह से ही पिथौरा पहुंचकर जांच में जुटे हैं।
उन्होंने बताया कि हत्यारों की तलाश में चार टीम बनाई गई है, शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। ज्ञात हो कि पिथौरा के समीप किशनपुर के प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र में रहने वाली स्वास्थ्य कर्मी एएनएम योगमाया साहू, उनके पति एवं उनके दो मासूम बेटों की बुधवार रात अज्ञात ने फावड़ा से गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के कारणों के बारे में क्षेत्रवासी अनेक तरह के कयास लगा रहे हैं वहीं महासमुंद जिला पुलिस ने भी घटना को गंभीरता से लेकर तत्काल टीम गठित कर जांच प्रारंभ कर दी है जिसके परिणाम शीघ्र ही सामने आने की संभावना है।

2 ) महासमुंद : मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, स्व-रोजगार स्थापित करने 11 तक आवेदन

महासमुंद : राज्य शासन द्वारा प्रदेश के युवाओं को स्व-रोजगार स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत महासमुंद जिले में वर्ष 2018-19 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हंै। ऐसे इच्छुक आवेदक कार्यालय, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, पुराना तहसील परिसर महासमुंद में नि:शुल्क निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते है तथा आवेदन पत्र 11 जून 2018 तक जमा कर सकते है।

जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत युवाओं को उद्योग, सेवा एवं व्यवसाय हेतु वित्तीय संस्थाओं के माध्यम से क्रमश: 25 लाख, 10 लाख एवं 2 लाख रूपए तक का ऋण उपलब्ध कराया जाता है। इसके लिए आवेदन पत्र के साथ आवेदक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण, आयु 18-35 वर्ष (आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम 5 वर्ष की छूट), आवेदक छत्तीसगढ़ का मूल निवासी हो, उनके परिवार की वार्षिक आय 3 लाख से अधिक न हो, किसी भी बैंक का ऋण चूककर्ता न हो, भारत एवं राज्य शासन के योजनांतर्गत पूर्व में अनुदान का लाभ न लिया हो। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष क्रमांक 07723-223115 में अथवा कार्यालय में उपस्थित होकर प्राप्त कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button