बॉलीवुड

मेघना गुलजार की अगली फिल्म प्रड्यूस करेंगी दीपिका पादुकोण

ऐसी खबरें आई थीं कि मेघना गुलजार ऐसिड अटैक पीडि़ता लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर फिल्म बनाना चाहती हैं। अब इस फिल्म के बारे में यह खबर आ रही है कि इससे दीपिका पादुकोण भी जुड़ चुकी हैं। दीपिका न सिर्फ इस फिल्म में लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाएंगी बल्कि इस फिल्म को प्रड्यूस भी करेंगी।

ये खबर भी पढ़ें – फिर साथ आए दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर

दीपिका ने इस बारे में कहा, जब मैंने यह कहानी सुनी, तो मुझे लगा कि यह सिर्फ एक महिला के साथ हिंसा की कहानी नहीं है बल्कि यह उस महिला की मजबूती और बहादुरी की भी कहानी है। इस कहानी ने मुझे इतना प्रभावित किया कि मैंने ऐक्टिंग के साथ ही इस फिल्म को प्रड्यूस करने का भी निर्णय लिया।

deepika

बता दें कि गरीब घर की लक्ष्मी अग्रवाल केवल 15 साल की थीं जब 2005 में दिल्ली के एक बस स्टॉप पर एक 32 साल के आदमी ने उन पर ऐसिड डाल दिया था। हमला करने वाला व्यक्ति लक्ष्मी के परिवार की जान-पहचान का ही था और वह लक्ष्मी पर आकर्षित हो गया था। साल 2006 में लक्ष्मी ने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की थी जिसमें गैर-कानूनी रूप से ऐसिड बेचने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें – मुझे दीपिका पादुकोण के साथ काम करना है: राजकुमार राव

साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने ऐसिड अटैक के मामले में कानून में बदलाव कर दिया और गैर-कानूनी तौर पर ऐसिड बेचने पर बैन लगा दिया। साथ ही, ऐसे हमले करने वाले के लिए 10 साल की सजा का प्रावधान भी रखा गया। लक्ष्मी ने इसके बाद एक गैर सरकारी संस्था छांव फाउंडेशन का भी गठन किया है जो ऐसिड अटैक पीडि़ताओं की मदद करती है।
https://www.youtube.com/watch?v=wPP5nzi_fVY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button