बॉलीवुड

अब PM नरेंद्र मोदी पर बनेगी वेब सीरीज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन की कहानी कुछ ऐसी है कि इस पर अब तक कई किताबें लिखी जा चुकी हैं. उन पर कई डॉक्यूमेंट्री फिल्में, शॉर्ट फिल्में बनी हैं. उनकी जिंदगी पर एक फीचर फिल्म भी बन रही है जिसमें विवेक ओबेरॉय, नरेंद्र मोदी का किरदार निभाते नजर आएंगे. मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब जल्द ही मोदी की जिंदगी पर एक वेब सीरीज भी बनने जा रही है. 10 एपिसोड की इस वेब सीरीज का निर्देशन उमेश शुक्ला करेंगे.

सेंसर बोर्ड के सदस्य मिहिर भूटा वेब सीरीज की कहानी लिखने और निर्देशन की अहम जिम्मेदारी उठा रहे हैं. वेब सीरीज की कहानी नरेंद्र मोदी के बचपन और उनके युवा जीवन पर होगी. वेब सीरीज का अंत मोदी के प्रधानमंत्री बनने और उनके द्वारा भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले दृश्यों के साथ खत्म होगी. वेब सीरीज की कहानी रूरल गुजरात (सिद्धपुर और वाडानकर) में उन लोकेशन्स पर जारी है जहां पीएम मोदी पले बढ़े हैं.

जहां तक बात है वेब सीरीज में पीएम मोदी का किरदार निभाने वाले कलाकार की, तो बता दें कि रंग रसिया, गुनाहों का देवता और सिया के राम जैसे धारावाहिकों में अहम किरदार निभा चुके एक्टर आशीष शर्मा युवा मोदी का किरदार निभाते नजर आएंगे. इसके अलावा एक्टर महेश ठाकुर भी उनके जीवन के एक फेज का रोल प्ले करेंगे. वेब सीरीज का म्यूजिक सलीम सुलेमान दे रहे हैं. सीरीज के निर्देशक उमेश शुक्ला ने कहा प्रोजेक्ट में कोई बड़ा कलाकार उनके साथ नहीं होगा.

उन्होंने कहा, “सीरीज की कहानी ही सबसे बड़ी स्टार है. यदि हमने किसी बड़े अभिनेता को कास्ट किया होता तो लोग कहानी से कनेक्ट नहीं कर पाते और उस कलाकार में ही खोए रह जाते. इसलिए हमने अच्छे कलाकारों को कास्ट करने पर जोर दिया.” उमेश ने कहा, “मुझे उनकी पर्सनैलिटी में दिलचस्पी है. उनके पास शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर है जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. उनकी रुचि आध्यात्मिकता में है न कि धर्म में.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button