बॉलीवुड

एक ही जगह पढ़ लीजिए क्राइम की 16 खबरें, कहीं और नहीं पढ़ोगे!

 1)  रायपुर :  युवक पर नुकीली चीज से हमला
रायपुर  : पुरानी रंजिश के चलते एक युवक पर धारदार चीज से हमला कर जख्मी करने वाले आरोपी के खिलाफ डीडी नगर थाना पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी रजत सिंह पिता रमेश सिंह 22 वर्ष निवासी कोटा कालोनी सरस्वती नगर ने शिकायत दर्ज कराया कि परसों रात करीब 10 बजे प्रार्थी यदु भवन के सामने महादेवघाट से गुजर रहा था। इसी दौरान आरोपी संजू उर्फ बाबा ने पुरानी रंजिश के चलते प्रार्थी का रास्ता रोक लिया। आरोपी ने गाली-गलौच करते हुए मारपीट की तथा किसी नुकीली चीज से प्रार्थी के चेहरे पर वार कर जख्मी कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।
 
  2) रायपुर:  4 मवेशियों के साथ तस्कर गिरफ्तार

रायपुर  :  डीडी नगर थाना पुलिस ने कल एक मवेशी तस्करी को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से चार नग मवेशी छुड़ाया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर कल रिंग रोड नंबर 1 में वाहनों की सघन चेकिंग की गई। इस दौरान शुभ होण्डा शो रूम के पास एक टाटा एस क्रमांक सीजी 04-एलजेड-8894 को रोका गया। वाहन में सवार आरोपी रंजीत यदु पिता राम नारायण यदु को पकड़ा गया। आरोपी अपने वाहन में चार नग पड़वा (भैंस प्रजाति) को क्रूरतापूर्व वाहन में भरकर कहीं जा रहा था। आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 (1) घर के तहत अपराध दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया गया है।
 
 3)  रायगढ़ :  बालिका को प्रेमजाल में फांसकर किया दुष्कर्म
 रायगढ़ : नानी घर घुमने आई बालिका को प्रेमजाल में फांसकर युवक ने जबरन दुष्कर्म किया और वीडियों भी बना लिया। इसकी जानकारी किसी को देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी। बाद में आरोपी ने वीडियो वायरल कर दिया। परिजनों को इसकी जानकारी होने में इसकी शिकायत थाने में की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में लिया है।
पीडि़ता ने बताया कि माह नवम्बर- दिसम्बर 2017 में वह अपनी नानी के घर गई थी । यहां उसकी पहचान ग्राम चौनपुर के लीलाधर पटेल से हुई, कुछ दिन नानी के घर में रहने के बाद पीडि़ता अपने घर आ गई। एक जनवरी को पीडिता अपनी सहेलियों के साथ पास के जंगल में पिकनिक मनाने गयी थी । यहां से दोपहर करीब 2 बजे सहेलियों के साथ घर आ रही थी । इसी समय लीलाधर पटेल उसको मिला और सहेलियों को घर भेज दिया। इसके बाद जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीडि़ता के अनुसार आरोपी ने वीडियो बना लिया तथा धमकी दी कि किसी को इसके बारे में बताया तो वीडियो वायरल कर देगा । बालिका ने वीडियो वायरल होने के भय से किसी को नहीं बताया। इसी बीच 25 जनवरी को वीडियो बालिका के परिजनों ने देखा और बालिका से पूछताछ की। इस पर बालिका ने एक जनवरी को लीलाधर पटेल द्वारा दुष्कर्म करने की जानकारी दी। मामले की थाना छाल में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। शिकायत पर लीलाधर पटेल पिता दिलेश्वर पटेल उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम चौनपुर थाना करतला जिला कोरबा के विरूद्ध धारा 376, 506 भादंवि 4, 6 पक्सो एक्ट पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
 4)  रायपुर:  रोड जाम करने वाले तीन वाहन चालक गिरफ्तार
रायपुर  : सडक़ में बेतरतीब ढंग से वाहन खड़ी कर यातायात बाधित करने वाले तीन वाहन चालकों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
कबीर नगर थाना पुलिस ने अपने इलाके में अभियान चलाते हुए आरोपी ट्रक क्रमांक आरजे 07-जीबी/5107 के चालक को रिंग रोड नंबर 02 कबीर नगर में, आरोपी ट्रक क्रमांक सीजी 04-जेसी/1703 के चालक को गोल चौक कबीर नगर के पास तथा आरोपी ट्रक क्रमांक एचआर 55-के/0425 के चालक को गोल चौक कबीर नगर के पास आम रोड पर वाहन खड़ी किए मिला। जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न होने पर आरोपी को गिरफ्तार कर मामला पंजीबद्ध किया गया है।
 
 5)  रायपुर:  दादागिरी कर युवक का सिर फोड़ा
रायपुर  : पंडरी थाना क्षेत्र के मोवा में कल रात एक युवक ने दादागिरी करते हुए दूसरे युवक के सिर पर ईंट मारकर चोट पहुंचाया। मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी संदीप विश्वकर्मा पिता कन्हैया 22 वर्ष निवासी सुंदरीपारा मोवा ने शिकायत दर्ज कराया कि कल रात वह अपने मोहल्ले में ही था, इसी दौरान मोहल्ले में ही रहने वाला आरोपी भुपेंद्र धु्रव वहां पहुंंचा और दादागिरी करते हुए प्रार्थी से बिना वजह गाली-गलौच करने लगा। इस पर प्रार्थी ने विरोध किया तो आरोपी ने तैश में आकर पास में पड़े ईंट से प्रार्थी के सिर पर मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।
 
 6)  रायपुर:  अस्पताल के बाहर खड़ा वाहन पार
रायपुर  : शहर में वाहन चोरों का आतंक एक बार फिर से बढ़ गया है। डीडीनगर थाना क्षेत्र के रायपुरा अस्पताल के पास खड़ी एक ज्यूपीटर वाहन किसी अज्ञात चोर ने पार कर दिया है।शहर में वाहन चोरों के हौसले एक बार फिर से बुलंद होते जा रहा है। ताजा मामला डीडीनगर थाना क्षेत्र का है। प्रार्थी विनय कुमार शुक्ला पिता फत्तेराम 58 वर्ष निवासी देवनगरी रायपुरा ने शिकायत दर्ज कराया कि कल रात उसने अपनी ज्यूपीटर वाहन क्रमांक सीजी 04-एलएल/6167 कीमती 20, 000 रूपए रायपुरा अस्पताल के पास खड़ी किए हुए था, जिसे किसी अज्ञात चोर ने पार कर दिया है।
 
7)  रायपुर:  शराब खरीदने पहुंचे युवक का मोबाइल पार
रायपुर  :  तेलीबांधा शराब दुकान में शराब लेने पहुंचे एक युवक की जेब से किसी अज्ञात आरोपी ने कीमती मोबाइल फोन पार कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी राजबीर सिंह चीमा पिता कश्मीरा सिंह 28 वर्ष निवासी मौलीपारा तेलीबांधा ने शिकायत दर्ज कराया कि कल रात 9 बजे के आसपास प्रार्थी तेलीबांधा शराब दुकान में शराब लेने पहुंचा था। इसी दौरान किसी अज्ञात चोर ने उसके जेब में रखा सेमसंग कंपनी का कीमती मोबाइल फोन, अनुमानित कीमत करीब 10 हजार रूपए पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ जुर्म दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।
 
 8)  रायपुर :  राजधानी से 3 नाबालिगों का अपहरण
रायपुर : गायत्री नगर तेलीबांधा से कल शाम दो नाबालिगों को बहला-फुसला कर अपने साथ ले जाने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ तेलीबांधा थाना पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी अवधेश प्रताप सिंह पिता स्व. आरती सिंह 51 वर्ष निवासी सेक्टर 01 शंकर नगर सिविल लाईन ने शिकायत दर्ज कराया कि कल करीब 7.30 बजे एमजीएम स्कूल गायत्री नगर   से किसी अज्ञात व्यक्ति ने प्रार्थी के पुत्र गौव सिंह 14 वर्ष तथा उसके एक दोस्त देवंत धु्रव को बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है। इधर एक अन्य मामले में टिकरापारा थाना क्षेत्र के मोतीनगर से भी एक नाबालिग का अपहरण हो गया। बृज नगर मोतीनगर टिकरापारा निवासी 40 वर्षीया प्रार्थीया ने शिकायत दर्ज कराई कि कल 11 बजे के आसपास किसी अज्ञात व्यक्ति ने प्रार्थीया की 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री को बहला-फुसला कर अपने साथ भगा ले गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।
 
  9 )  रायपुर :  संजय पब्लिक स्कूल में तोडफ़ोड़, अपराध दर्ज
रायपुर  :  संजय पब्लिक स्कूल सुंदर नगर में कल दोपहर पालकों द्वारा हंगामा किए जाने के बाद अब पुलिस ने प्रबंधन की शिकायत पर एक पालक सहित करीब 250 लोगों के खिलाफ मारपीट करने, तोडफ़ोड़ करने का मामला दर्ज किया है।
डीडीनगर थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थिया श्रीमति सरोज सरकार पति सुमीत 42 वर्ष निवासी सुुंदर नगर डी डी नगर ने शिकायत दर्ज कराया कि सुंदर नगर डी डी नगर में आरोपी विजय राज साहावी एवं अन्य 200 से 250 व्यक्तियों ने कल दोपहर एकमत होकर संजय पब्लिक स्कूल पहुंचे तथा यहां प्रचार्य कक्ष में घुसकर आरोपी विजय राज साहावी ने मेरे बच्चे को परीक्षा में बैठने नही दे रहे हो, कहकर गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देकर खिडक़ी, दरवाजा एवं अन्य सामान को तोडफ़ोड़ किया। प्रार्थीया की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।
ज्ञात हो कि हाल ही में संजय पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने फीस जमा न किए जाने की बात कहते हुए स्कूल के कुछ बच्चों को परीक्षा देने से वंचित कर दिया था। यहां तक कि बच्चों के क्लास में प्रवेश पर रोक लगाते हुए उन्हें स्कूल के ही स्टोर रूम में बंद किए जाने की शिकायत पालकों ने की थी। इसके बाद से ही यह मामला काफी गर्माया हुआ था। अब पुलिस ने प्रबंधन की ओर से मिली शिकायत दर्ज करते हुए मामला जांच में लिया है।
 
 10) कोरबा:  छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज

कोरबा  :  पाली थाना अंतर्गत कान्हा मोहल्ला निवासी एक महिला से 70 साल के बंधन सिंह गोड़ ने छेड़छाड़ की। महिला के विरोध करने पर उसने उससे मारपीट की। जब महिला ने शोर मचाया तो बंधन सिंह वहां से भाग निकला। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।
 
11)  कोरबा : बिना अनुमति के रात में डीजे बजाने पर कार्रवाई

कोरबा  : बालको पुलिस ने बालको बस स्टैंड के पास बिना अनुमति के रात में डीजे बजाने पर ज्योति कश्यप 18 के खिलाफ  कार्रवाई करते हुए डीजे जब्त किया। इसी तरह पाली पुलिस ने विजयकुमार साहू से डीजे जब्त की। दोनों मामले में कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।
 
 12)  कोरबा :  लावारिश मिला चोरी गया ट्रेलर
कोरबा   : हरदीबाजार के कॉलेज चौक के पास से रविवार की रात ट्रेलर क्रमांक सीजी.12.एस.2249 को चोरी कर लिया गया। ट्रेलर में कोयला लदा था। जिसे खड़ी करके ड्राइवर राजू पटेल घर में खाना खाने गया था। जब वह वापस पहुंचा तो ट्रेलर वहां नहीं था। उससे जानकारी मिलने पर मालिक जगदीश प्रसाद अग्रवाल ने हरदीबाजार चौकी पहुंचाकर अपने 15 लाख कीमत के ट्रेलर चोरी होने की रिपोर्ट दी।
चौकी प्रभारी निरीक्षक शरद चंद्रा ने इसकी जानकारी एसपी मयंक श्रीवास्तव को देते हुए उनके निर्देशन व सीएसपी पुष्पेंद्र सिंह बघेल के मार्गदर्शन में अपने टीम के साथ पतासाजी शुरू की। वहीं कंट्रोल रूम के जरिए जिले से बाहर जाने वाले सभी मार्गो पर नाकेबंदी करा दी। इस दौरान पाली बस स्टैंड के पास ट्रेलर चुराने वाले ने पुलिस की नाकेबंदी देखकर वाहन को वहां लावारिश हालत में छोड़ दिया। जिसे पतासाजी करते हुए पहुंची हरदीबाजार की पुलिस टीम ने जब्त किया। हरदीबाजार पुलिस ने मामले में चोरी का जुर्म दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
 
 13)  धमतरी :  छात्रावास अधीक्षक के घर लाखों की चोरी
धमतरी  : धमतरी के रिहायशी इलाका सिविल लाइन में दिनदहाड़े एक मकान में चोरी की वारदात से सनसनी फ़ैल गयी है। मकान छात्रावास अधीक्षक घनश्याम ढीढ़ी का है। जहां अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर 2 लाख नगदी समेत जेवरात पर हाथ साफ कर दिये।
बताया जा रहा है कि चोर खिडक़ी का राड तोडक़र घर में प्रवेश किये। वहीं घर के दो अलमारी में रखे नकदी और जेवरात लेकर आरोपी पीछे के दरवाजे से फरार हुए। अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने सरकारी मद से दो लाख रूपय को पेमेंट के लिए निकाल कर रखे थे वह भी चोरी हो गई है।
  शहर में पर्याप्त पेट्रोलिंग नहीं होने की वजह से असामाजिक तत्व और अपराध किस्म के लोग मौके का फायदा उठाकर दिनदहाड़े चोरी जैसे गंभीर अपराध को अंजाम दे रहे है। बहरहाल पुलिस घटना की जांच में जुुट गई है। वहीं आरोपियों को जल्द पकडऩे का दावा कर रही है।

 14) कोरबा : ट्राला की चोरी, एक माह बाद कराई रिपोर्ट
कोरबा  :  डेढ़ लाख मुल्य के ट्राला की चोरी होने के मामले में एक माह बाद रिपोर्ट दर्ज हुई है। आरोपी की पतासाजी जारी है। सीएसईबी पुलिस चौकी के अंतर्गत स्टेडियम रोड टीपी नगर से टे्रलर क्रमांक सीजी 04 एलसी 647 का ट्राला 11 जनवरी को पार हुआ था। कोरबा के आदर्शविहार क्षेत्र में रहने वाले मालिक ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने सोमवार को 379 के तहत इस सिलसिले में अपराध कायम किया। उक्तानुसार जांच पड़ताल प्रारंभ की गई है।
 
 15)  कोरबा :  भारी मात्रा में कच्ची देशी शराब जब्त
कोरबा :  पुलिस ने भारी मात्रा में देशी व कच्ची शराब जब्त किया है। शराब धंधे में संलिप्त विक्रेताओं के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई कर रही है वहीं सार्वजनिक स्थल पर शराब पीते एक युवक को बाल्को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा है। सभी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।
पाली थाना क्षेत्र के ग्राम मजगांव निवासी गुलाब सिंह कंवर पिता दुलार सिंह कंवर कच्ची शराब बनाकर रखा हुआ था। मुखबीर के सूचना पर गुलाब सिंह के आवास में कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस मौके से तीन लीटर शराब जब्त किया है। कोतवाली पुलिस ने मोतीसागर पारा निवासी संतोष कुमार सागर पिता रामलाल सागर 35 वर्ष के पास से 8 पाव अंग्रेजी, 4 पाव देशी शराब जब्त किया है। इसी तरह बालको थाना क्षेत्र के पुराना रिस्दा निवासी राजप्रीत सिंह पिता दर्शन सिंह 35 वर्ष मोटरसायकल क्रमांक सीजी 11 डी 5842 में भारी मात्रा में देशी शराब लेकर जा रहा था। तलाशी के दौरान पुलिस ने गाड़ी की डिक्की से 28 पाव देशी शराब जब्त किया। बालको पुलिस ने न्यू रिसदा लाल घाट के सार्वजनिक स्थल पर शराब का सेवन कर रहा ताराचंद साहू पिता बुद्धेश्वर साहू 29 वर्ष को रंगे हाथों शराब पीते पकड़ा है। पुलिस सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
 
 16)  कोरबा ;  युवती की पिटाई, मामला दर्ज

कोरबा  :  दीपका थाना क्षेत्र के ग्राम मांगामार में मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने जुर्म दर्ज कर आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, 323 भादवि के तहत कार्रवाई कर रही है। ग्राम मांगामार में कमला बाई पति बुधवार धनुहार 25 वर्ष निवास करती है। कमला बाई का विवाद सुधराम धनवार के साथ चला आ रहा था। पुरानी बातों को लेकर दोनों के बीच पुन: विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। देखते ही देखते सुधराम ने कमला बाई की जमकर पिटाई कर दी। घटना में घायल कमला बाई का उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में जारी है। पुलिस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
 
 16)  कोरबा :  करंट से युवक की मौत
कोरबा  : उरगा थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम सेमीपाली में रहने वाला एक 18 वर्षीय युवक करंट के चपेट में आकर झुलस गया था। चिंताजनक अवस्था में उपचार हेतु कोरबा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले में धारा 174 मर्ग कायम कर विवेचना आरंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार ग्राम सेमीपाली में राघवेन्द्र साहू का परिवार निवास करता है। उसका पुत्र जयप्रकाश साहू करंट की चपेट में आकर झुलस गया था। जयप्रकाश को उपचार के लिए स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया था। चिकित्सकों ने जयप्रकाश की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल में रेफर कर दिया था। जहां उसकी मौत हो गई।
 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button