देश

पटना : लालू के जन्मदिन पर भी दिखा तेज प्रताप का गुस्सा

पटना : राष्ट्रीय जनता दल की अंदरूनी राजनीति में तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है। लालू यादव के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में भी तेज प्रताप का गुस्सा दिखाई दिया। कार्यक्रम में जब लालू यादव के नाम पर केक काटा गया तो उसे सभी नेताओं ने एक दूसरे को खिलाया लेकिन लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने मंच पर मौजूद प्रदेश राजद अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे को केक नहीं खिलाया। इससे लोगों के बीच चर्चा और तेज हो गई कि अभी तेज प्रताप का गुस्सा कम नहीं हुआ है।इससे पहले तेज प्रताप ने रविवार को शाम 7.28 बजे ट्वीट कर राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे को अभिभावक और मार्गदर्शक बताया। गौरतलब है कि इससे पहले सुबह 10.30 बजे यादव ने डा. पूर्वे पर उनको टरका देने, जनता का दु:ख व दर्द नहीं देखने जैसे आरोप लगाए थे।शाम को ट्वीट कर कहा कि सोमवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का जन्मदिन हैं वह पूर्वे जी के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास पर केक काटकर मनाएंगे।
तेज प्रताप ने पूर्वे पर आरोप लगाया तो तेजस्वी ने किया बचाव :

तेज प्रताप का गुस्सा कम नहीं हुआ

तेज प्रताप ने पूर्वे पर आरोप लगाया तो तेजस्वी ने उनका बचाव किया और तेज प्रताप के आरोपों को खारिज कर दिया। दलित को सम्मान दिलाने को लेकर तेज प्रताप ने शनिवार को मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी के कुछ नेता भाई-भाई में झगड़ा कराना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने किसी नेता का नाम नहीं लिया था। लेकिन रविवार को तेज प्रताप यादव ने नाम का खुलासा करते हुए कहा कि ‘पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी हैं।

तेजस्वी को जरूरत होगी तो एक-एक अंग दे देंगे 

तेजप्रताप ने कहा कि पार्टी के अंदर जो षड्यंत्र रच रहे हैं, उनका सपना पूरा नहीं होने देंगे। पार्टी के जो वरिष्ठ नेता हैं, वे छात्र राजद को तवज्जो पहले भी नहीं देते थे, अब भी नहीं देते। जब से हम छात्र राजद संगठन को संभाल रहे हैं, पूरा ध्यान दे रहे हैं। पार्टी में जो गतिविधि चल रही है, उसे हम कतई नहीं देखना चाहते हैं। हमारे साथ जो दलित जुड़े, उनकी इच्छा हुई कि उन्हें कोई पद मिलें। लालू-राबड़ी, तेजस्वी सभी ने डॉ. पूर्वे के समक्ष कहा कि मेहनती कार्यकर्ता हैं।

उनको पार्टी में स्थान दिया जाए, लेकिन डा. पूर्वे ने उनको टरका दिया। तेजप्रताप ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी बन गए, उनके दिमाग पर एमएलसी का लोभ चढ़ गया है। जनता का दु:ख व दर्द नहीं देख रहे हैं, जनता धूप में खड़ी रहती है, वे उनसे नहीं मिलते हैं। भाई-भाई में कोई विवाद नहीं है, तेजस्वी को जरूरत होगी तो एक-एक अंग दे देंगे। वह पीएम बनें, उनको हमारा पूरा आशीर्वाद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button