Uncategorizedजगदलपुर

आदिवासी इलाकों में रिपोर्टिंग करने वाले तीन पत्रकारों को मिली अधिमान्यता

जगदलपुर। बस्तर जिले के तीन पत्रकारों को राज्य सरकार के जनसंपर्क संचालनालय ने अधिमान्यता दे दी है। इन पत्रकारों में दैनिक भास्कर के स्पेशल कॉरेस्पॉन्डेंट इमरान नेवी, दैनिक भास्कर के ही रिपोर्टर संजय सिंह और पत्रिका समाचार पत्र के शेख तैयब ताहिर शामिल हैं।

मालूम हो कि इमरान जनहित के मामलों को लेकर लगातार सक्रिय पत्रकारिता करते रहे हैं। बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं से लेकर गांजा तस्करी और आरटीओ चेकपोस्ट के भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने बस्तर को लेकर कई विषयों पर उत्कृष्ट पत्रकारिता की है। इसके अलावा एड़समेटा और सिलगेर जैसे मामलों में भी उन्होंने बेखौफ होकर पूर्व की भाजपा सरकार और वर्तमान में कांग्रेस सरकार के नीतियों के खिलाफ जमकर रिपोर्टिंग की है। उन्हें बस्तर के आक्रामक पत्रकारों में से एक माना जाता है।

इधर संजय लगातार किसानों के हित में काम करते रहे हैं। इसके अलावा नई योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के साथ ही बस्तर के हित में सक्रिय रूप से पत्रकारिता करने वाले संजय मूलत: उत्तर प्रदेश के बनारस के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने बस्तर में रहकर यहां उत्कृष्ट पत्रकारिता का नमूना पेश किया है।

ताहिर पत्रिका समाचार पत्र में सक्रिय रूप से पत्रकारिता के दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक कई मामलों में बेहतरीन रिपोर्टिंग की है। नक्सल मामलों से लेकर समाज में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में भी पत्रकारिता के जरिए उन्होंने काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button