मध्यप्रदेश

PUBG को अब एमपी सरकार कर सकती है बैन

हाल ही में पॉपुलर हुआ पबजी गेम का मुद्दा मध्य प्रदेश विधानसभा में उठा है. सदन में बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने सदन में पबजी बैन करने का मामला उठाया है. विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान उन्होंने इसे खतरनाक बताते हुए कहा कि पबजी गैम से स्टूडेंट्स की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

पिछले दिनों दिल्ली में स्कूली छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने PUBG गेम का जिक्र किया था. अब उस गेम का मुद्दा मध्य प्रदेश विधानसभा में उठा है. सदन में बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने सदन में पबजी बैन करने का मामला उठाया है. विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान उन्होंने इसे खतरनाक बताते हुए कहा कि पबजी गैम से स्टूडेंट्स की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि पबजी गेम से बच्चों का आधुनिक हथियारों से परिचय हो रहा है. और उनमें नकारात्मकता का भाव उत्पन्न हो रहा है. इसके बाद गृह मंत्री बाला बच्चन ने मामले पर जवाब देते हुए कहा कि गेम को लेकर जानकारी मंगाई गई है. जल्द ही एमपी में गेम को बैन करने का निर्णय लिया जाएगा.

दरअसल, पबजी मोबाइल पर खेला जाने वाला एक पॉपुलर गेम है. इसके चलते बच्‍चे पढ़ाई से भटक रहे हैं. कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि महाराष्‍ट्र सरकार ने गेम पर रोक लगा दी है. हालांकि वह सिर्फ अफवाह निकली. लेकिन गुजरात सरकार ने बाकायदा नोटिस जारी कर इस गेम पर रोक लगाई है. इसके अलावा कई राज्यों में इसे बैन करने की बात चल रही है.

इसके अलावा दिल्‍ली के सभी स्कूलों में कुछ प्रमुख ऑनलाइन गेम्‍स को लेकर नोटिस जारी किया गया है. जिसमें सभी स्‍कूलों से कहा गया है कि बच्‍चों को पबजी, फोर्टनाइट, हिटमैन, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो, गॉड ऑफ वॉर और पोकेमोन गो जैसे ऑनलाइन गेम्‍स से दूर रहने के लिए प्रेरित करें. इतना ही नहीं इस नोटिस को सभी बच्‍चों के माता-पिताओं तक भी भेजा गया है. इसमें बच्‍चों को इन चीजों से कैसे दूर रखें, इसके उपाय भी बताए गए हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button