चुनावी चौपालछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, बंद होगी तीर्थ योजना

पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 15 साल बाद प्रदेश में सत्ता में आई कांग्रेस इस बार पूरे दमखम से आम चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनावी अभियान की शुरुआत अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ करने की रणनीति बना रही है. मुख्य अखबारों ने बुधवार को इस खबर को प्रमुखता से स्थान दिया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ योजना को बंद करने की तैयारी और अपराध से जुड़ी खबरों को भी प्रमुखता से शामिल किया गया है.

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर – नया रायपुर के राज्योत्सव मैदान से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 28 जनवरी को लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे. किसान आभार रैली में शामिल होकर राहुल न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश की जनता को ये संदेश देंगे कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जो वादे किए, उसे पूरा भी किया. इस दावे के साथ राहुल देश की जनता से लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को समर्थन करने की अपील करेंगे.

तीर्थ योजना बंद करने की तैयारी
छत्तीसगढ़ में संचालित हो रही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना को बंद किए जाने की तैयारी है. इस योजना के लिए वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए बजट के प्रावधान नहीं किए गए हैं. सीएम भूपेश बघेल ने महिला एवं बाल विकास मंत्री के साथ इस योजना के संबंध में चर्चा की. इस दौरान तय किया गया कि योजना पर नए सिरे से चर्चा की जाएगी. इसकी समीक्षा के बाद योजना को दोबारा शुरू किए जाने पर विचार होगा. मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि योजना में कई तरह की खामियां हैं. इसकी फिर से समीक्षा की जाएगी इसके बाद ही यह योजना लागू कर सकेंगे. इस खबर को नईदुनिया स​हित दूसरे मुख्य अखबारों ने प्रमुखता से लिया है.

खेत में मिली जहरीली शराब पीने से दो की मौत
जांजगीर-चांपा के घुठिया की एक महिला बीते सोमवार की सुबह रोज की तरह अपने घर से दूर टॉयलेट गई थी. वहीं उसे शराब की शीशी मिली, जिसे लेकर वह घर आ गई. घर में उसने और उसके दामाद ने शराब पी ली. दोनों की हालत बिगड़ी और मंगलवार को उनकी मौत हो गई. ग्रामीणों के अनुसार चांपा के रामा कंवर की शादी घुठिया में हुई है. वह चांपा छोड़कर अपने परिवार के साथ अपने ससुराल घुठिया में रहता था. जहरीली शराब पीने से सास और दामाद की मौत हो गई. दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया. इसके अलावा कोरबा के पीजी कॉलेज में छात्र संगठन के दो गुटों में मारपीट की खबर भी नईदुनिया, दैनिक भास्कर, पत्रिका सहित अन्य अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button