छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

रायपुर : चैतराम साहू ने छोड़ा जोगी कांग्रेस का दामन

रायपुर : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के नेता और भाटापारा के पूर्व विधायक चैतराम साहू ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और समस्त जिम्मेदारियों से विधिवत त्यागपत्र दे दिया है।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी प्रमुख अजीत जोगी के नाम भेजे अपने त्यागपत्र में पूर्व विधायक चैतराम साहू ने लिखा है कि उन्हें 28 जनवरी के बैठक के बाद विभिन्न समाचार पत्रों और वाट्सअप मैसेज के माध्यम से ज्ञात हुआ कि उसे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें इस बात का दुख है कि उन्हें अपना पक्ष रखने का अवसर नहीं दिया गया और सीधे पार्टी से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के प्राथमिक सदस्यता के साथ ही सभी जिम्मेदारियों से अपने आपको पृथक करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं सभी पदों से त्यागपत्र देने तथा त्यागपत्र स्वीकार करने का अनुरोध किया है।

ये खबर भी पढ़ें – नितिन भंसाली बने जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर अध्यक्ष

ज्ञात हो कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जहां भाजपा में इस समय घमासान मचा हुआ है तो वहीं प्रमुख विपक्षी दल के रूप में उभरे जोगी कांग्रेस में भी नाराज नेताओं द्वारा लगातार पार्टी छोड़ा जा रहा है। जबकि इस समय लोकसभा चुनाव नजदीक है, अन्य राजनीतिक दलें जहां चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है तो ऐसे समय में प्रमुख विपक्षी दल भाजपा और जोगी कांग्रेस में मचे घमासान से निश्चित रूप से सत्तासीन दल कांग्रेस को फायदा मिलेगा। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया लगातार कांग्रेस नेताओं को एकजुट बनाए हुए हैं। इस लिहाज से लोकसभा चुनाव में यदि फिर से कांग्रेस को बेहतर रिजल्ट मिले तो इसमेंम कोई आश्चर्य नहीं होगा।

 रायपुर : वसंत पंचमी पर विविध आयोजन होंगे 10 को

रायपुर :  प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी माघ माह में शुक्लपक्ष की पंचमी को वसंत पंचमी उत्सव नगर में धूमधाम से मनाया जायेगा। विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों यथा स्कूल, कालेजों एवं सांगीतिक संस्थानों यथा संगीत महाविद्यालय स्कूलों में सरस्वती पूजा के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।
गौरतलब है कि वसंत पंचमी से ही अण्डा वृक्ष गाड़कर विभिन्न चौक चौराहों में होलिका उत्सव की शुरुआत की जाती है। मां वीणा वादिनी की आराधना से जहां विद्यार्थियों को ज्ञान की प्राप्ति होती है वहीं विधि विधान से पूजन करने से भक्तों के ज्ञान में वृध्दि होती है। यह विचार संगीत गुरु मदनलाल चौहान ने व्यक्त किये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button