छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : मुख्यमंत्री ने खारून नदी में नवनिर्मित लक्ष्मण झूले का किया लोकार्पण

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरुवार को राजधानी के खारून नदी महादेव घाट पर बने लक्ष्मण झूले का लोकार्पण किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, महापौर प्रमोद दुबे, सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, नेताप्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौड़ सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

खारून नदी महादेव घाट पर बने लक्ष्मण झूले का लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि महादेव घाट मेले में लोग आते हैं इसलिए इसकी अलग ही विशेषता है। इसके साथ मिशन क्लीन खारुन लोगों के लिए जीवनदायनी है। उन्होंने कहा जो कल्पना खारुन के साथ किया जा रहा वह बड़ी योजना है। उन्होंने कहा बड़ी रिपोर्ट डब्ल्यूएचओ में आई है कि रायपुर प्रदूषित शहरों से ऊपर आ गया है। राजधानी स्वच्छता की ओर आगे बढ़ रहा है। जल्द ही खारुन की पवित्र जल से महादेव का अभिषेक किया जाएगा।

मिशन क्लीन खारुन लोगों के लिए जीवनदायनी है

ज्ञात हो कि जल संसाधन विभाग की ओर से खारुन नदी पर ऋषिकेश की तर्ज पर लक्ष्मण झूला बनाया गया है। यह सस्पेंशन ब्रिज नदी के दोनों किनारों को जोड़ रहा है। जिस पर लोग आकर्षक नजारा देख सकेगें। इस झूले के नदी के किनारे गार्डन भी बनाया गया है। जिससे पुल से उतर कर लोग सीधे गार्डन में प्रवेश कर सकेंगे। यह झूला दो जिलों को आपस में जोड़ेगा। लक्ष्मण झूला सिर्फ रायपुर ही नहीं बल्कि दुर्ग जिले के लोगों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। क्योंकि खारून नदी के उस पार दुर्ग जिला शुरू हो जाता है। इसके कारण दोनों जिले के लोग इस आकर्षित झूले का लाभ ले सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button