Crimeकोरबाछत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : दो गार्ड से मारपीट कर मोबाईल व 450 रुपए नगदी लूटे

रायपुर :  चार युवकों ने सिलतरा स्थित नकोड़ा कंपनी के दो गार्डो के साथ मारपीट कर दो नग मोबाईल सहित नगदी 450 रूपए लूट लिए। प्रार्थी की शिकायत पर धरसींवा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी सजल कांति साहर मूलत: पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और वर्तमान में वह सिलतरा स्थित नकोड़ा कंपनी में गार्ड के पद पर कार्यरत है।

बताया जाता है कि 10 जून की रात प्रार्थी अपने सहकर्मी गार्ड दिलीप सिंह के साथ कंपनी के गेट पास ड्यूटी कर रहा था तभी रात्रि करीब 10 बजे ग्राम मुंगाडीह निवासी आरोपी भरत चौहान, संतोष दास सोनवानी, जगजीवन विश्वकर्मा व जग्गू कुर्रे कंपनी के गेट के पास पहुंचे और प्रार्थी व उसके सहकर्मी दिलीप से मारपीट कर दो नग मोबाईल व नगदी 450 रूपए लूट लिए। प्रार्थी की शिकायत पर धरसींवा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 394 के तहत अपराध दर्ज किया है।

2 ) रायपुर : मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ाया, चालक फरार

रायपुर : धरसींवा पुलिस ने ग्राम भर्रीखार देवरी के पास कत्लखाना लेकर जा रहे ट्रक को पकड़ा। जिससे पुलिस ने ट्रक में से 28 नग जीवित बछड़े व 7 नग मृत बछड़े बरामद किए है।धरसींवा थाना से मिली जानकारी के अनुसार कल दोपहर करीब 3 बजे पुलिस को सूचना मिली की ट्रक क्रमांक यूपी 53 टी 5245 में मवेशियों को भरकर कत्लखाना ले जाया जा रहा था। जिससे ट्रक ग्राम भर्रीखार देवरी के पास खराब हो गया और ट्रक वहीं पर खड़ी है। जिससे पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो देखा की ट्रक में त्रिपाल बंधा है और चालक ट्रक के बाहर खड़ा है।

पुलिस ने ट्रक में से त्रिपाल हटाया तो देखा की ट्रक मेें कुल 35 बछड़े है। जिसमें से 7 बछड़े मृत पाएं गए। जब तक पुलिस चालक से पूछताछ करती। चालक वहां से भाग निकला। पुलिस ने मामले में ट्रक जब्त कर जीवित बछड़ों को गौशाला भेज दिया है। मामले मेें पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 429,4,6,7,9,10,11 छत्तीसगढ़ कृषि पशु अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है।

3 ) रायपुर : नाबालिग का किया शारीरिक शोषण, मां बनने पर किया शादी से इंकार

रायपुर : एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर लगातार शारीरिक शोषण करने तथा नाबालिग के प्रसव के बाद शादी से इंकार करने वाले आरोपी के खिलाफ उरला थाना पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उरला निवासी 16 वर्षीय नाबालिग ने शिकायत दर्ज कराई कि घटना दिनांक 17 अगस्त 2017 से आरोपी रोशन चौधरी पिता जगन्नाथ चौधरी 21 वर्ष निवासी उरला ने प्रार्थीया को शादी का प्रलोभन देकर लगातार शारीरिक शोषण किया।

इसके बाद प्रार्थीया गर्भवती हो गई, इस बात की जानकारी होने के बाद आरोपी प्रार्थीया से दूर होने की कोशिश करता रहा। इसके बाद प्रार्थीया ने एक बच्ची को जन्म दिया और आरोपी रोशन पर शादी के लिए फिर से बातचीत की तो आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया। प्रार्थीया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक रोशन चौधरी के खिलाफ धारा 366, 376, 4, 6 पास्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

4 ) रायपुर : तहसील कार्यालय से बाइक पार

रायपुर : शहर में वाहन चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अज्ञात वाहन चोर भीड़भाड़ का फायदा उठाकर लगातार दोपहिया पार कर रहे हैं। इसी क्रम में तहसील कार्यालय के पास खड़ी एक हंक बाइक किसी अज्ञात चोर ने पार कर दिया।

गोलबाजार थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी सुशील पाठक पिता संतबिहारी पाठक 28 वर्ष निवासी प्रोफेर कालोनी पुरानी बस्ती ने शिकायत दर्ज कराया कि घटना दिनांक 10 जून को प्रार्थी किसी काम से तहसील कार्यालय आया था। कार्यालय में काम निपटाने के बाद जब वह वापस लौटा तो उसकी हंक बाइक क्रमांक सीजी 07-एलयू/6731 कीमती 25000 रूपए किसी अज्ञात चोर ने पार कर दिया था।

5 ) रायपुर : दूसरे की जमीन हड़पने तैयार किया फर्जी दस्तावेज, अपराध दर्ज

रायपुर : दूसरे की जमीन को खरीदने का फर्जी ईकरारनामा तैयार कर भूस्वामी से धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ सिविल लाईन थाना पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थी विनोद तिवारी पिता सूर्यमणी तिवारी 36 वर्ष निवासी राधा स्वामी नगर पुरानी बस्ती ने शिकायत दर्ज कराया कि आरोपी अतुल कुमार सीवर्णकर पिता गंगाराव 48 वर्ष निवासी न्यू शांति नगर ने फर्जी इकरारनामा तैयार कर प्रार्थी के विरुद्ध जमीन विक्रय न करने का झूठा मामला दर्ज कराया था।

जबकि प्रार्थी ने भाठागांव स्थित अपनी भूमि खसरा नंबर 396/2 रकबा 1500 फीट भूमि जिसे उसने बैंक कर्मचारी सहकारी समिति से खरीदा था। उक्त भूमि को वर्ष 2017 मे सूरज साहु नामक व्यक्ति के पास बिक्री कर दिया था। आरोपी अतुल कुमार ने उक्त भूमि को हासिल करने झूठे दस्तावेज तैयार कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। सिविल लाईन थाना पुलिस ने अब मामले में आरोपी अतुल कुमार सीवर्णकर के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।

6 ) रायपुर : शराब पीकर चाकूबाजी करने वाले दो युवकों पर अपराध दर्ज

रायपुर :  शराब पीकर घर के सामने हंगामा करने तथा मना करने पर मारपीट करते हुए चाकूबाजी करने वाले दो युवकों के खिलाफ उरला थाना पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रार्थीया श्रीमति पिंकी कुर्रे पति नरेश कुर्रे 29 वर्ष निवासी दुर्गा नगर बीरगांव ने शिकायत दर्ज कराई कि घटना दिनांक 13 जून की रात 9.15 बजे प्रार्थीया के घर के सामने आरोपी आशीष वर्मा पिता स्व0दुर्गा प्रसाद वर्मा 25 वर्ष निवासी कृष्णा नगर खमतराई,

तुकेष पिता राजकुमार विश्वकर्मा 24 वर्ष निवासी दुर्गानगर उरला प्रार्थीया के घर के सामने शराब पीकर हंगामा कर रहे थे। मना करने पर आरोपियों ने गाली-गलौच कर मारपीट शुरू कर दी। इस पर पड़ोस के दो युवक फरहद और फरहान ने बीच-बचाव किया तो आरोपियों ने चाकूबाजी कर आतंक फैलाया। प्रार्थीया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया है।

7 ) कोरबा : जमीन विवाद की वजह से ग्रामीण की कर दी हत्या

कोरबा : जमीन विवाद को लेकर दो लोगों ने एक ग्रामीण को बेदम पीटा और अधमरा करने के बाद बेरहमी से गमछे से गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक का जमीन विवाद लंबे समय से गांव के ही एक व्यक्ति के साथ चल रहा था। उसने अपने एक मित्र के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। इस दौरान गांव की दो महिलाओं की नजर इस घटनाक्रम पर पड़ी और आरोपी पकड़े गए।
जानकारी के अनुसार घटना दीपका थानांतर्गत ग्राम रंजना की है।

मंगलवार की शाम कुछ ग्रामीणों ने एक अधेड़ की लाश पड़ी हुई देखी। उन्होंने इसकी सूचना दीपका थाने में दी। दीपका थाना प्रभारी शेर बहादुर सिंह टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे। मृतक के कपड़ों की पुलिस ने तलाशी लीए इस दौरान पुलिस को आधार कार्ड मिलाए जिससे उसकी पहचान पाली थाना क्षेत्र के ग्राम कुटेलामुड़ा निवासी बाबूलाल 55 वर्ष के रूप में हुई। पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल शुरू की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button