छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : मुख्यमंत्री ने मजदूरों को टिफिन वितरण किया और मॅुह मिठा कराए

रायपुर : मनरेगा में मजदूरी करने वाले को टिफिन पेंड्रा जनपद के 10चयनित हितग्राहियो को रायपुर.मे मिला।बलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम रायपुर में मुख्यमंत्री के टिफिन वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के हाथोवितरण किया गया चयनित हितग्राही अमारु से संतोष यादव, वीरेंद्र यादव, बचरवार से बलभद्र गिरारि से भैयालाल और राममिलन आदि और सभी पंचायतो में मनरेगा के मजदुरी करने वाले हितग्राहियो को आने वाले दिनों में वितरण किया जायेगा महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना में गोदी कोड़ने वाले हितग्रहि को टिफिन मिला.

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : यहां थाने गए बिना भी दर्ज हो जाती है शिकायत और होता है समाधान

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में बताया कि वे पिछले साल ग्राम सुराज अभियान में बिलासपुर जिले के सुदूर अंचल के एक गांव में मनरेगा का काम देखने पहुंचे थे, वहां मजदूर पेड़ की छांव में भोजन कर रहे थे। मजदूर बर्तन में, पोटली और प्लास्टिक में घर से भोजन लेकर आए थे.

02

मुझे भी खाने की इच्छा हुई, एक महिला मजदूर ने अपने टिफिन से मुझे भी दाल-भात और चटनी दी। यहीं मेरे मन में मजदूरों के लिए टिफिन योजना प्रारंभ करने का विचार आया। इस योजना का आज शुभारंभ हो रहा है। टिफिन में मजदूरों के भोजन की सुरक्षा और शुद्धता सुनिश्चित हो सकेगी। स्वच्छ भोजन से बीमारियों से भी मजदूर दूर रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button