छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : विकास यात्रा 2018 : मुख्यमंत्री आज तीन जिलों के दौरे पर

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान कल 14 मई को बस्तर संभाग के नारायणपुर, कोण्डागांव और कांकेर जिलों का दौरा करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आज कोण्डागांव में रात्रि विश्राम के बाद कल 14 तारीख को वहां सवेरे 9.30 बजे पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करेंगे और 11 बजे वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर जिला मुख्यालय नारायणपुर पहुंचेंगे।

विकास यात्रा के दौरान कल 14 मई को बस्तर संभाग के नारायणपुर, कोण्डागांव और कांकेर जिलों का दौरा करेंगे

नारायणपुर की आमसभा के बाद मुख्यमंत्री वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर अपरान्ह तीन बजे फरसगांव (विकासखण्ड-केशकाल) आएंगे और वहां स्वागत सभा के बाद विकास रथ में रवाना होकर शाम 4 बजे केशकाल आकर आमसभा को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह केशकाल से शाम 5.45 बजे कांकेर आएंगे और वहां रोड शो में शामिल होकर शाम 6.45 बजे आमसभा को सम्बोधित करेंगे। डॉ. सिंह रात्रि विश्राम कांकेर में करेंगे।

विकास रथ में रवाना होकर शाम 4 बजे केशकाल आकर आमसभा को सम्बोधित करेंगे

मुख्यमंत्री कल 14 मई को नारायणपुर की आमसभा के दौरान 223 करोड़ 34 लाख रूपए के 77 विभिन्न निर्माण और विकास कार्यों का तथा वे शाम को कांकेर की आमसभा में लगभग 329 करोड़ रूपए के 638 के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। डॉ. सिंह के हाथों नारायणपुर में 18 पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का लोकार्पण होगा, जिनकी कुल लागत 47 करोड़ 32 लाख रूपए है। इनमें बालक-बालिकाओं के लिए पांच-पांच सौ सीटों के दो अलग-अलग छात्रावास भवन तथा खेल गतिविधियों के लिए इंडोर स्टेडियम भी शामिल हैं।

लगभग 329 करोड़ रूपए के 638 के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे

मुख्यमंत्री वहां 176 करोड़ के 59 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। उनके हाथों प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तहत 90 करोड़ रूपए की लागत की 175 किलोमीटर की सडक़ों सहित नारायणपुर में केन्द्रीय विद्यालय भवन के लिए और विकासखण्ड मुख्यालय ओरछा में लाइवलीहुड कॉलेज भवन के लिए भी भूमिपूजन होगा। मुख्यमंत्री वहां श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं के तहत ढाई हजार श्रमिकों को नि:शुल्क साईकिल और 1500 श्रमिकों को औजार किट भी देंगे।

विकासखण्ड मुख्यालय ओरछा में लाइवलीहुड कॉलेज भवन के लिए भी भूमिपूजन होगा

डॉ. सिंह शाम को कांकेर में आयोजित आमसभा में 328 करोड़ 70 लाख रूपए 638 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इनमें 70 करोड़ 42 लाख रूपए के पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 258 करोड़ 28 लाख रूपए के 629 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास उनके हाथों सम्पन्न होगा।डॉ. सिंह के हाथों कांकेर में लोकार्पित होने वाले निर्माण कार्यों में 26 करोड़ 45 लाख रूपए की लागत से निर्मित कांकेर-अमोड़ा-नरहरपुर मार्ग उन्नयन और चौड़ीकरण कार्य तथा 22 करोड़ 70 लाख रूपए की लागत से ग्राम साहवाड़ा-तारसगांव के बीच महानदी पर निर्मित उच्चस्तरीय पुल भी शामिल हैं।

629 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास उनके हाथों सम्पन्न होगा

वे इसके अलावा अन्य कई सडक़ों और पुल-पुलियों का भी लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री कांकेर की आमसभा में शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत लगभग 37 हजार हितग्राहियों को लगभग दो करोड़ 52 लाख रूपए की सामग्री और अनुदान राशि आदि का भी वितरण करेंगे। उनके हाथों इनमें से श्रम विभाग की योजना के तहत 3500 महिला श्रमिकों को एक करोड़ 30 लाख रूपए की साईकिलों का भी नि:शुल्क वितरण किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button