Crimeछत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : 6 किलो गांजा के साथ युवक गिरफ्तार

रायपुर :  गुढिय़ारी पुलिस ने एक युवक के पास से 6 किलो गांजा बरामद किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल शाम पुलिस को सूचना मिली की सूर्यानगर गोगांव मेें एक युवक अवैध रूप से गांजा बेच रहा है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने युवक के पास रखे थैले की तलाशी ली तो उसमें 6 किलो गांजा मिला।

मामले में पुलिस ने आरोपी संजय धीवर पिता रामकृष्ण धीवर 35 वर्ष निवासी सूर्यानगर गोगांव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 20 बी एन.डी.पी.एस.एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

2) रायपुर : मामूली बात पर ऑटो चालक ने की कार चालक से मारपीट

रायपुर : रेलवे स्टेशन गेट नंबर 2 के पास ऑटो चालक ने कार चालक से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अभिनेश टंडन पिता जी.आर.टंडन 24 वर्ष लक्ष्मीविहार कालोनी आरंग का रहने वाला है।

गंज थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

बताया जाता है कि प्रार्थी कल रात अपनी मारूति कार से रेलवे स्टेशन के तरफ से आया था तभी ऑटो रिक्सा क्रमांक सीजी 04 एलसी 4456 के चालक ने कार को ओव्हरटेक किया। जिससे प्रार्थी ने ठीक से वाहन चलाने को कहा तो आरोपी ऑटो चालक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506,323,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

3) रायपुर : महिला से मारपीट, मामला दर्ज
रायपुर : लाखेनगर पार्षद गली के पासदो युवकों ने एक महिला से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया सविता ठाकुर पति पंकज ठाकुर 28 वर्ष लाखेनगर पुरानी बस्ती की रहने वाली है।

युवकों ने एक महिला से गाली-गलौज कर मारपीट किया

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थिया अपने घर के बाहर बैठी थी तभी किसी बात को लेकर आरोपी ओंकार साहू अपने दोस्त के साथ आया और प्रार्थिया से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506,323,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

4) रायपुर : दहेज प्रताडऩा, पति के खिलाफ मामला दर्ज
रायपुर : मायके से पैसे लाने की मांग कर महिला को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर कबीरनगर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जरवाय कबीरनगर निवासी 25 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने में शिकायत किया

महिला को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का मामला प्रकाश में आया

कि आरोपी पति दयाल सिंह राठौर ने प्रार्थिया को मायके से पैसे लाने की मांग कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे। जिससे तंग आकर प्रार्थिया ने इसकी शिकायत कबीरनगर थाने में की। मामले में पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 498 ए,294,506,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।
 
5) रायपुर : युवक पर चाकू से हमला
रायपुर : कालीनगर लालपुर में युवक पर चाकू से हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अशोक सिंह पिता भगवान सिंह 27 वर्ष कालीनगर लालपुर का रहने वाला है।

युवक पर चाकू से हमला

बताया जाता है कि कल शाम प्रार्थी अपने घर के बाहर बैठा था तभी आरोपी सन्नी प्रार्थी के पास आया और शराब पीने के लिए पैसा मांगा। प्रार्थी द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपी ने चाकू से प्रार्थी के कमर के पास मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 327 के तहत अपराध दर्ज किया है।

6 ) रायपुर : महिला को दी धमकी, पति व देवर के खिलाफ मामला दर्ज
रायपुर :  जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में पति व देवर ने मिलकर प्रार्थिया से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। प्रार्थिया की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया अल्मा रश्मि दास पिता राजेश दास 27 वर्ष रविग्राम तेलीबांधा की रहने वाली है।

प्रार्थिया से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी

प्रार्थिया तलाकनामा के लिए न्यायालय में आवेदन दिया है। जिससे कल दोपहर प्रार्थिया जिला एवं सत्र न्यायालय गई थी। जहां आरोपी पति रविराज टोप्पो व देवर रितेश टोप्पो ने प्रार्थिया का रास्ता रोककर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। प्रार्थिया की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 341,294,506 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

7 ) कोरबा : दुष्कर्म पीडि़त महिला/बच्चों की पहचान की गोपनीयता बनाने के निर्देश
कोरबा : कलेक्टर व अध्यक्ष जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग द्वारा दुष्कर्म पीडि़त महिला/बच्चों की पहचान की गोपनीयता बनाए रखे जाने हेतु दुष्कर्म पीडि़त महिला की पहचान का प्रकट/प्रसारित करने वालों के विरुद्व प्रावधान अनुसार कार्यवाही करने प्रत्येक स्तर पर पहचान की गोपनीयता हेतु संबंधितों को अवगत कराने हेतु यथोचित प्रयास हेतु लेख किए जाने के निर्देश दिए गए है।

विरुद्व प्रावधान अनुसार कार्यवाही करने प्रत्येक स्तर पर पहचान की गोपनीयता

ऐसे गंभीर प्रकरणों में दुष्कर्म पीडि़त महिला/बच्चों की पहचान की गोपनीयता बनाए रखे जाने हेतु अपने थाना/चौकी के अधिकारी/कर्मचारी/प्रमुख/अधीनस्थ को समुचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित करें तथा की गई कार्यवाही से कार्यालय महिला एवं बाल विकास विभाग/जिला बाल संरक्षण इकाई को अवगत कराने के निर्देश दिये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button