छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंराजनांदगांव

राजनांदगांव : नक्सलियो ने एक बुजुर्ग व्यक्ति की गला रेत कर की हत्या

राजनादगांव : जिले के धुर नक्सली बेल्ट मानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धब्बा में दरमियां रात को 11: बजे लगभग 10 से 12 नक्सलियों ने एक घर पर धावा बोला।

नक्सलियों ने घरवालों को उठाकर बुजुर्गों को अपने कब्जे में लिया जिसके बाद घरवालों को आदेश दिया कि गांव वालों को बुला कर लाए हमें मीटिंग करना है जैसे ही घरवाले वापस लौटे तो बुजुर्ग घर से गायब था जानकारी के अनुसार अब बुजुर्ग की लाश नाले से लगे खेत पर मिली है।

ये खबर भी पढ़ें – राजनादगांव : 16 बंदरों की जहरीले पानी से मौत, खेतों में मिले शव

बताया जा रहा है कि 70 वर्षीय चैतराम की गला रेतकर हत्या कर दी गई है ,घटनास्थल मानपुर से महज 4 किमी की दुरी पर है ।आसपास गांव में दहशत का माहौल संभवता बुजुर्गों की हत्या मुखबिर होने के शक में कर दी गई है।

2 ) जगदलपुर : विधानसभा चुनाव में नक्सली चुनौती को देखते हुए पुलिस मांगेगी अतिरिक्त बल

जगदलपुर : राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ पुलिस के लिए भी आगामी विधानसभा चुनाव 2018 किसी चुनौती से कम नहीं है, क्योंकि बस्तर जिले के बस्तर विधानसभा को छोड़ दिया जाए तो ढाई विधानसभा माओवादी गतिविधियों के मामले में संवेदनशील है। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिंहा ने सभी सातों जिले के पुलिस अधीक्षक से मतदान केंद्रों का नजरी नक्शा मांगा है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस भी अब चुनाव कवायद में जुट गई है।

ये खबर भी पढ़ें – जगदलपुर : नक्सली कारगुजारियों से ट्रांसपोर्टरों में दहशत

बस्तर जिले के अंतर्गत 7 सात ब्लाक आते हैं जिसमें बकावंड ब्लाक को छोड़ दिया जाए तो सभी छह ब्लॉक किसी ना किसी तरीके से माओवादियों के राडार में हैं, जिसमें जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के 30 से 40 गांव इसमें सम्मिलित हैं। जगदलपुर के माचकोट रेंज के साथ-साथ नेतानार क्षेत्र के 6 गांव के अलावा दरभा जनपद पंचायत के 10 से 11 गांव माओवादी गतिविधियों में संवेदनशील हैं।

चित्रकोट विधानसभा के 70 प्रतिशत गांव संवेदनशील

चित्रकूट विधानसभा के अंतर्गत दरभा बास्तानार लोहंडीगुड़ा के ऐसे क्षेत्र हैं जहां का इलाका संवेदनशील हैं, इसमें तोकापाल अपवाद के रूप में है किंतु उसके 2 प्रतिशत इलाके भी प्रभावित है।

नारायणपुर का आधा गांव संवेदनशील

बस्तर जिले के अंतर्गत आने वाले नारायणपुर विधानसभा के 50 प्रतिशत गांव माओवादी मामले में संवेदनशील है इस इलाके में भी चुनाव कराना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

बाहरी फोर्स की पड़ेगी अत्यधिक आवश्यकता

गत् चुनाव की भांति इस बार भी बाहरी फोर्स की मदद पुलिस के अधिकारी ले सकते हैं, जिसके लिए पुलिस महानिरीक्षक ने सभी पुलिस अधीक्षकों से डिमांड मांगा है और यह डिमांड छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अतिशीघ्र सौंपना है। इस मामले में कई पुलिस अधीक्षकों ने महत्वपूर्ण सुझाव पुलिस महानिरिक्षक को दिए हैं।

माओवादी क्षेत्रों के पोलिंग बूथों का मंगाया नक्शा

माओवादी प्रभावित क्षेत्र के प्रत्येक पोलिंग बूथों का नक्शा मंगाया गया है जिसमें गांव की आबादी से लेकर गांव के तक पहुंचने के लिए प्रयाप्त सडक़ की व्यवस्था है कि नहीं उसको लेकर भी रिपोर्ट मंगाई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button