छत्तीसगढ़सुकमा

राज्य स्तर पर ‘सुघ्घर पढ़वईया’ का परिणाम घोषित

सुकमा कलेक्टर श्री हरिस. एस के निर्देशानुसार में शिक्षा का स्तर को बेहतर करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी श्री नितिन डंडसेना, डीएमसी श्री श्याम सुंदर सिंह चौहान के मागदर्शन में जिले में शिक्षा स्तर को बेहतर करने के लिए निरंतर नए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में राज्य सरकार की ‘सुघ्घर पढ़वईया’ योजना को सुकमा जिले के दो स्कूल प्राथमिक शाला गोलागुड़ा को 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर गोल्ड हासिल किया और बालक आश्रम झापरा को 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर सिल्वर स्थान मिलने पर हर्ष का माहौल है। जिसके तहत गोल्ड पाने वाले स्कूल प्रा शा गोलागुडा को 50 हजार और बालक आश्रम झापरा को सिल्वर 25 हजार रुपए एवं प्रशस्ति पत्र 5 अगस्त की कार्यक्रम में प्रदान की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि प्राथामिक शाला गोलागुडा की प्रधान अध्यापिका श्रीमती जयमाला राम और बालक आश्रम झपरा के अधीक्षक हापका मुत्ता द्वारा स्व आंकलन के पश्चात थर्ड पार्टी आंकलन के लिए आवेदन किया गया था। जिसके तहत एससीईआरटी रायपुर की टीम व डाइट दंतेवाड़ा की टीम, जिला सुकमा से 5 संकुल समन्वयको की टीम ने प्राथमिक शाला गोलागुडा बालक आश्रम झापरा में पहुंच कर थर्ड पार्टी द्वारा आंकलन किया गया।
थर्ड पार्टी आंकलन करने आई टीम में एससीईआरटी रायपुर से श्री ललित साहू, डाइट दंतेवाड़ा से श्रीमती संगीता चंद्राकर, सामंत, सुशांत कुंडू, सुकमा जिले से एपीसी सीताराम सिंह राणा, संकूल समन्वयक की टीम, डाईट दंतेवाड़ा के स्टूडेंट थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button