जंगल क्षेत्र में हो रहे चोरी का हुआ खुलासा, आरोपियों से चोरी हुए समान सोने-चांदी के जेवर हुए बरामद


कवर्धा आरोपियों से चोरी हुए समान सोने-चांदी के जेवर हुए बरामद-आरोपियों के द्वारा पूर्व में भी की थी चोरी, जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से किया चोरी का अपराध शलभ कुमार सिन्हा, पुलिस अधीक्षक कबीरधाम द्वारा जिले में बढ़ रहे चोरी के अपराधों में अंकुश लगाये जाने के लिए अपने मार्गनिर्देशन एव अनिल कुमार सोनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम, बी.आर.मण्डावी उप पुलिस अधीक्षक अजाक के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया जाकर आरोपियों की पतासाजी किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। गठित टीम द्वारा विगत माह थाना सहसपुर लोहारा एवं सिंघनपुरी जंगल क्षेत्र मे हुए चोरी के मामले की तप्तीश कर अपने सूचना तंत्र को सक्रिय करते हुए सूचना प्राप्त किया तथा उक्त अवधि में चोरी, लूट, नकबजनी के मामले में जेल से रिहा हुए व्यक्तियों के संबंध में जानकारी एकत्र कर उक्त व्यक्तियों की वर्तमान गतिविधियों पर नजर रखा जा रहा था।

इसी दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि ग्राम सिल्हाटी पोंड़ी निवासी संजू साहू एवं दुर्गेश शर्मा जो विगत माह चोरी के मामले में जमानत पर रिहा हुए थे तथा वर्तमान में अपने निवास स्थान में मौजूद ना रहकर इधर-उधर संदिग्ध हालत में घुम रहे हैं, कि उक्त जानकारी के आधार पर उक्त व्यक्तियों की पतासाजी कर पुछताछ किया गया।

जिन्होने बताया कि जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद जेल में मिले साथी महेन्द्र धुर्वे ग्राम बैहरसरी पोड़ी के साथ सहसपुर लोहारा क्षेत्र के तेलीटोला एवं सिंघनपुरी जंगल क्षेत्र के ग्राम कर्रानाला एवं ग्राम पीपरटोला तरफ चोरी की नियत से गये थे। जो सूना मकान देखकर घर का ताला तोड़कर घर में रखे हुए समान को चोरी कर लेना स्वीकार किया तथा चोरी के समान को छुपाकर रखना बताये जाने पर आरोपी संजु साहु पिता महेन्द्र साहु उम्र 20 साल साकिन सिल्हाटी थाना बोडला,महेन्द्र पिता रोहित धुर्वे उम्र 20 साल साकिन बैहरसरी थाना बोडला, दुर्गेश शर्मा पिता रामकुमार शर्मा उम्र 29 साल साकिनसिल्हाटीको गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सोने चांदी के जेवर एवं अन्य मशरूका कुल कीमती 1.92 लाख रूपये एवं घटना में प्रयुक्त 02 नग मोटर सायकल को जप्त किया गया है।

आरोपियों से घटना में प्रयुक्त वाहन के संबंध में पुछताछ करने पर उक्त वाहन को थाना पाण्डातराई एवं जिला बेमेतरा से चोरी करना भी स्वीकार किया गया है तथा उक्त के संबंध में संबंधित थाना से जानकारी प्राप्त करने पर थाना पाण्डातराई में अपराध क्रमांक 206/20 धारा 379 भादवि का अपराध पंजीबद्ध होना बताया गया है। इस प्रकार पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के मार्ग निर्देशन में लगातार चोरी के मामलो में अंकुश लगाये जाने हेतु गठित टीम द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है। इस प्रकार की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।
अपराध क्रमांक:-

  1. थाना सहसपुर लोहारा अपराध क्रमांक 210/20 धारा 454,380 भादवि
  2. थाना सिंघनपुरी जंगल अपराध क्रमांक 68/2020 धारा 454,380 भादवि
  3. थाना सिंघनपुरी जंगल अपराध क्रमांक 78/2020 धारा 454,380 भादवि
  4. थाना पाण्डातराई अपराध क्रमांक 206/2020 धारा 379 भादवि
    गिरफ्तारी आरोपी का नाम:-
  5. संजु साहु पिता महेन्द्र साहु उम्र 20 साल साकिन सिल्हाटी थाना बोडला,
  6. महेन्द्र पिता रोहित धुर्वे उम्र 20 साल साकिन बैहरसरी थाना बोडला,
  7. दुर्गेश शर्मा पिता रामकुमार शर्मा उम्र 29 साल साकिन सिल्हाटी थाना बोड़ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button