Uncategorized

सोनिया गाँधी ने आज मोदी सरकार पर हमला, वह आंदोलनकारी किसानों को लेकर पूरी तरह असंवेदनशील और अहंकार में है।

नई दिल्लीः कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने आज मोदी सरकार पर चौमुखी हमला करते हुये आरोप लगाया कि वह आंदोलनकारी किसानों को लेकर पूरी तरह असंवेदनशील और अहंकार में है। सोनिया ने अर्नब गोस्वामी के व्हाट्सप्प चैट को लेकर सरकार को घेरते हुये कहा कि यह सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने खराब अर्थव्यवस्था, महँगाई और आम जन के लिये कोरोना वैक्सीन जैसे मुद्दों को उठाते हुये उसकी कड़ी आलोचना की।

पार्टी ने 3 प्रस्ताव पारित कर घोषणा की कि कांग्रेस किसानों के समर्थन में ब्लॉक से लेकर राज्यों तक आंदोलन, घेराव और सम्मेलन करेगी। ब्लॉक स्तर पर 10 फ़रवरी तक ,जिला स्तर पर 20 फ़रवरी तक और राज्यों 28 फ़रवरी तक यह कार्यक्रम चलेंगे। अर्नब मामले में पार्टी ने जेपी सी गठित कर जांच कराने की माँग की। वैक्सीन को लेकर पार्टी की मांग थी कि अनुसूचित जाति ,जनजाति ,पिछड़ों और ग़रीबों को मुफ़्त वैक्सीन देने की सरकार घोषणा करे।

राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय भाजपा सरकार पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं। सच्चाई यह है कि उनकी चुप्पी, उनकी मिली भगत, अपराध में साझेदारी एवं प्रथम दृष्टि से दोषी होने का सबूत है। लेकिन ज़िम्मेदारी व जवाबदेही सुनिश्चित करने की निरंतर उठ रही मांग को दबाया नहीं जा सकता। यह तूफान रुकेगा नहीं और हम देश की सुरक्षा को खतरे में डालने एवं विरोधियों की मदद करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार से जवाब मांगते रहेंगे। जो लोग राजद्रोह के दोषी हैं, उन्हें कानून के सामने लाया जाना चाहिए और उन्हें सजा मिलनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button