देशबड़ी खबरें

श्रीनगर : शोपियां में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के बाडिगाम इलाके में सुरक्षा बलों ने रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 5 आतंकियों को मार गिराया है। कहा जा रहा है कि इन आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन के कई शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सदाम पद्दार और उसके दो साथियों बिलाल मौलवी और आदिल समेत 5 आतंकियों को मार गिराया। इनमें हाल ही में आतंकवाद का रास्ता पकडऩे वाले कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रफेसर मोहम्मद रफी भी शामिल हैं। एक अन्य आतंकी की पहचान अभी उजागर नहीं हो सकी है।

आतंकवाद का रास्ता पकडऩे वाले कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रफेसर मोहम्मद रफी भी शामिल हैं

सदाम पद्दार हिज्बुल का शीर्ष आतंकी कमांडर था और वह बुरहान वानी ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर था। इस एनकाउंटर के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। घायलों में सेना और पुलिस के एक-एक जवान शामिल हैं।
प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी।

इस एनकाउंटर के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं

इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।अधिकारी ने कहा, ‘तलाशी अभियान उस वक्त मुठभेड़ में बदल गया, जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के दो जवान जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button