देशबड़ी खबरें

श्रीनगर : सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, इंटरनेट सेवाएं बंद

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, फिलहाल इन आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है. इस घटना में एक नागरिक की भी मौत की खबर है.

आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं,

इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ का एक जवान और मारे गए नागरिक की पत्नी घायल हुए हैं.
एनकाउंटर शुरू होने के बाद किसी भी तरह की गलत जानकारी के प्रसार से बचने और सुरक्षा कारणों से श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.पुलिस की जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने सफाकदल के तबेला छत्ताबल में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था.
अधिकारी ने कहा, ‘‘वहां छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से मुठभेढ़ शुरू हो गई, सुरक्षा कर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की.’’

2 )  नईदिल्ली : जेएनयू के एक और प्रोफ़ेसर पर यौन उत्पीडऩ का आरोप, एफआईआर दर्ज

नईदिल्ली : दिल्ली की जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी में विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक महीने पहले ही प्रोफ़ेसर अतुल जौहरी को आठ स्टूडेंट्स के यौन उत्पीडऩ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब सेंटर ऑफ़ स्टडीज इन साइंस पॉलिसी के डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर राजबीर सिंह पर भी एक छात्रा ने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है. पुलिस ने प्रोफ़ेसर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है.

अतुल जौहरी को आठ स्टूडेंट्स के यौन उत्पीडऩ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था

पुलिस के मुताबिक एफआईआर धारा 354 और 506 के तहत दर्ज की गई है. बता दें कि छात्रा ने शिकायत बीती 9 फरवरी को दर्ज कराई थी. छात्रा ने शिकायत में आरोप लगाया है कि 9 फरवरी को वो और उसके कुछ साथी छात्र प्रोफ़ेसर राजबीर को एक प्रोटेस्ट में शामिल होने के लिए बुलाने उनके ऑफिस गए थे.

छात्रा ने शिकायत बीती 9 फरवरी को दर्ज कराई थी.

इसी दौरान राजबीर कसी बात पर गुस्सा हो गए और उसने सभी छात्रों को धक्का देना और पीटना शुरू कर दिया. छात्रा का आरोप है कि इसी दौरान राजबीर ने उसे भी गलत तरीके से छुआ और मन करने के बावजूद भी लगातार ऐसा करता रहा. इसके बाद राजबीर ने छात्रा को धमकी भी दी कि अगर उसने पुलिस में शिकायत की तो वो उसे देख लेगा.
गौरतलब है कि जेएनयू में प्रोफेसर अतुल जौहरी के बाद स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज़ के प्रोफेसर महेंद्र पी लामा पर भी यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं. एक छात्रा का आरोप है कि 17 जनवरी को जब वो प्रोफ़ेसर लामा के साथ एक टूर पर चीन गई थी, तो वहां प्रोफ़ेसर लांबा ने उसका यौन शोषण किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button