छत्तीसगढ़रायपुर

बघेल सरकार के व्यापारी हित में लिये गये फैसलों का कांग्रेस ने किया स्वागत

एक बार व्यापारियों को गुमाश्ता लाइसेंस देने के बाद नवीनीकरण की आवश्यकता समाप्त करने का कांग्रेस ने स्वागत किया। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि व्यापारियों को गुमाश्ता लाइसेंस बनाने के बाद हर साल नवीनीकरण के लिए दफ्तर के चक्कर लगाने पड़ते थे कांग्रेस की सरकार ने व्यापारियों को राहत देते हुए अब गुमाश्ता लाइसेंस की नवीनीकरण की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है।

अब वन टाइम गुमाश्ता लाइसेंस बनेंगे और जिससे व्यापारियों को अनावश्यक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। व्यापारियों को एक बार गुमाश्ता लाइसेंस लेने के बाद गुमाश्ता लाइसेंस के हर वर्ष नवीनीकरण कराने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। कांग्रेस सरकार के गुमाश्ता एक्ट के संबंध में लिये गये फैसले का स्वागत करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरे प्रदेश के व्यापारी जगत को इस फैसले से बड़ी राहत मिलेगी।

नगरीय निकाय और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज इस फैसले का जानकारी देते हुये कहा कि दुकानों के कर्मचारियों के हितों को सुरक्षित रखने को कांग्रेस सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता देने का काम करेगी। गरीबों को आवासीय पट्टा दिये जाने और यह पट्टा फ्रीहोल्ड होगा और पूरा मालिकाना हक पट्टा धारी के पास रहने भूपेश बघेल सरकार के फैसले का भी कांग्रेस ने स्वागत किया है। नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के द्वारा आज इन फैसलों की जानकारी मीडिया को राजीव भवन में दी गयी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button